बाबा बागेश्वर के आने से पहले बनाई जा रही 20 फीट की हनुमान की प्रतिमा, पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र इसे कर रहे तैयार 
 

 

पटना के नौबतपुर में बागेश्वर बाबा के आगमन से पूर्व 20 फीट की हनुमान की प्रतिमा बनाई जा रही है. पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र प्रतिमा का निर्माण कर रहे हैं. छात्रों ने कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि हम इस कार्यक्रम में अपना सहयोग कर रहे हैं और इसकी हमें खुशी भी है. नौबतपुर प्रखंड के तरेत पाली मठ में 13 मई से बागेश्वर धाम के प्रमुख सह कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम शुरू होने जा रहा है. 

आपको बता दें कि पटना आर्ट्स कॉलेज में जो छात्र हनुमान की प्रतिमा का निर्माण कर रहे उसे देखने के लिए लोग अभी से ही पहुंच रहे हैं. जबकि 13 मई से यहां हनुमान कथा शुरू होगी. जो पांच दिनों तक चलेगी. इस कार्यक्रम के शुरू होने में अब दो दिन ही मात्र बचे हैं. हालांकि यहां की तैयारी अब अंतिम चरण में है. भगवान बजंगबली की 20 फीट ऊंची प्रतिमा बना रहे पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र इसे सौभाग्य की बात मानते हैं. छात्र कहते हैं कि यह बेहद खुशी की बात है कि बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री पटना आ रहे हैं. उनके इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में खासा उत्साह है. हमलोग पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र हैं और भगवान बजरंगबली की 20 फीट ऊंची प्रतिमा बनाकर इस कार्यक्रम को सफल बनाने में मदद कर रहे हैं.

बता दें मूर्ति का निर्माण प्लास्टर ऑफ पेरिस से किया जा रहा है. यहां 11 मई को हनुमान जी की प्रतिमा को अंतिम रूप देकर तैयार कर दिया जाएगा. पटना आर्ट्स कॉलेज के छात्र और निर्माणकर्ता दीपक कुमार ने कहा कि हमलोगों को यह सौभाग्य मिला कि बाबा बागेश्वर धाम के कार्यक्रम में हम सभी छात्र सहयोग कर रहे हैं और उनकी टीम के द्वारा 20 फीट की हनुमान जी की प्रतिमा का निर्माण किया जा रहा है. 11 मई को इसे बनाकर तैयार कर देना है. क्योंकि 12 मई से भव्य कलश यात्रा और जल भरी कार्यक्रम का आयोजन होना है.