एमएलसी चुनाव को लेकर JDU के उम्मीदवार हो सकते है आफ़ाक अहमद खान और रविंद्र सिंह
 

 

बिहार विधान परिषद की सात सीटों पर चुनाव 20 जून को होना हैं. वहीं एमएलसी चुनाव को लेकर राजद के तीनों उम्मीदवारों ने अपना नामांकन कर दिया है. वहीं अगर बीजेपी और जदयू की बात करें तो उनकी तरफ से अभी तक नामों की घोषणा नहीं हुई हैं. वैसे बता दें बीजेपी कोटे से दो और जदयू कोटे से दो उम्मीदवारों को नामांकन होना है. लेकिन इस वक्त जो जानकारी निकलकर सामने आ रही है. उसके मुताबिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए ज़मीनी कार्यकर्ता को वहां भेजने का फैसला किया है. 

आपको बता दें कि गया के शिब्ली कालोनी के रहने वाले आफ़ाक अहमद खान जदयू कोटे से विधान परिषद भेजे जा रहे हैं. उन्हें पेपर तैयार करने को कह दिया गया है. आफ़ाक अहमद आज सुबह दिल्ली से पटना पहुंच चुके हैं. वहीं जो दूसरा नाम सामने आ रहा है. उसके मुताबिक दूसरी सीट के लिए  जदयू ने पार्टी के राष्ट्रीय सचिव रविंद्र सिंह का नाम फाइनल कर लिया है. हालांकि,अभी अधिकृत रूप से उनकी उम्मीदवारी का ऐलान नहीं किया गया है. 

बता दें आज जदयू अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है और कल या परसों नामांकन हो सकता है. आफ़ाक खान पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्वोत्तर राज्यों के प्रभारी हैं. वहीं रविंद्र सिंह की बात करें तो रविंद्र सिंह लंबे अरसे से नीतीश कुमार के साथ काम करते रहे हैं. उन्होंने प्रदेश मुख्यालय का काम देखने के अलावा संगठन को लंबा समय भी दिया हैं.