बिहार का सूर्यांश बना दुनिया का सबसे यंगेस्ट सीइओ, 13 साल की उम्र में 56 कंपनियों का मालिक 

 

बिहार के सूर्यांश कुमार ने कुछ ऐसा कर दिखाया है जो इस उम्र के लोगों के लिए बहुत बड़ी बात है.  सूर्यांश कुमार सिर्फ 13 साल का है  वो 56 स्टार्ट कम्पनियों का सीईओ बन गया है. इसके लिए सूर्यांश रोजाना 18 घंटे काम करता है. वैसे सूर्यांश दुनिया का सबसे यंगेस्ट सीइओ भी बन गया है. सूर्यांश का कहना है कि उसकी कंपनी सूर्यांश कॉन्टेक प्राइवेट लिमिटेड हर तरह की जरूरतें पूरी करेगी.

आपको बता दें कि सूर्यांश मुजफ्फरपुर  जिले के कटरा प्रखंड के अम्मा गांव का रहने वाला है. सूर्यांश अभी दसवीं का छात्र है और रोज 17 से 18 घंटे काम करता है. इसको लेकर सूर्यांश का कहना है कि उसे ऑनलाइन कंपनी खोलने का आइडिया तब आया, जब वह चीजों को ऑनलाइन सर्च कर रहा था. सूर्यांश ने बताया कि जब उसे ये आइडिया आया तो उसने उस आइडिया को अपने पिता संतोष कुमार से शेयर किया. जिसके बाद पिता ने उसे प्रोत्साहित किया. इसके बाद सूर्यांश ने पहली कंपनी ई-कॉमर्स की शुरू की. इस कंपनी को खोलने का उद्देश्य 30 मिनट के भीतर किसी भी सामान को लोगों के घर तक पहुंचाना है. 

वैसे सूर्यांश का कहना है कि वो इसके वजह से स्कूल नहीं जा पता है मगर उसे स्कूल से पूरा सहयोग मिलता है. वैसे सूर्यांश के अनुसार उसे अभी इन कंपनियों से कोई मुनाफा नहीं हो रहा मगर सबकुछ ठीक रहा तो जल्द ही उसे आमदनी शुरू हो जाएगी. सूर्यांश के माता-पिता एनजीओ चलाते हैं. वैसे इसको लेकर सूर्यांश के माता पिता का कहना है कि, हमारा बेटा सूर्यांश खेलने के उम्र में कंपनी चला रह है.