बिहार के गया में एक बार फिर कोरोना की दस्तक, थाईलैंड के सात नागरिक मिले पॉजिटिव 

Report: Dhiraj Sinha (Gaya) 
 

बिहार के गया में एक बार फिर कोरोना ने दस्तक दी है। गया एयरपोर्ट पर थाईलैंड के सात नागरिकों की आई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट से हड़कंप मच गया है। सोमवार की देर शाम तीन विदेशी पर्यटक कोरोना संक्रमित मिले। वहीं दो दिन पूर्व चार विदेशी पर्यटकों की जांच के दौरान वो पॉजिटिव मिले हैं।  इसी के साथ कुल विदेशी संक्रमितों की संख्या सात हो चुकी है। सभी विदेशी नागरिक थाईलैंड के हैं। 

इस संबंध में गया के सिविल सर्जन रंजन सिंह ने पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आज तीन विदेशी पर्यटक जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पूर्व दो दिन पहले चार विदेशी पर्यटक जांच में पॉजिटिव मिले थे। कुल सात विदेशी पर्यटक पॉजिटिव मिले हैं। उन्होंने बताया कि गया एयरपोर्ट पर rt-pcr जांच में विदेशी नागरिकों की पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। सभी थाईलैंड के हैं। उन्होंने बताया कि सभी विदेशी नागरिकों को बोधगया के मठ में आइसोलेट किया गया है। पैनिक होने की जरूरत नहीं है। सभी जगह सतर्कता के साथ कोरोना की जांच जारी है।

बता दें कि विदेशी पर्यटकों का सबसे बड़ा केंद्र बोधगया है। जहां महाबोधि मंदिर के दर्शन के लिए लगातार पर्यटकों की भीड़ जुट रही है। वहीं आगामी 27 जनवरी से तीन दिवसीय बौद्ध महोत्सव भी आयोजित होना है। जिसमें देशी-विदेशी पर्यटकों की भीड़ हजारों की संख्या में होगी। ऐसे में एक बार फिर कोरोना मामले आने से हड़कंप मच गया है।