बिहार में फिर जहरीली शराब पीने से मौत, सिवान में 5 की मौत, कई की हालत ख़राब  

 

शराबबंदी वाले राज्य बिहार में जहरीली शराब से मौत का कहर जारी है. सारण के बाद सिवान में एक बार फिर जहरीली शराब ने कहर मचाया है. सीवान जिले में पिछले 24 घंटों में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत हो गई है. 10 से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर है. इनमें 6 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई. कहा जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. 

गांव के लक्षमण प्रसाद के 40 वर्षीय पुत्र जनक बिंद उर्फ जनक प्रसाद और नरेश बिंद की अचानक रात में पेट में दर्द की शिकायत हुई और आंख से कम दिखने लगा. परिजनों ने दोनों को सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों की टीम ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. वैसे इस घटना के संबंध में परिजनों ने बताया जाता है कि दोनों को अचानक रात के समय पेट में दर्द शुरू हो गया और आंखों से धुंधला नजर आने लगा. इसके बाद दोनों को आनन-फानन में सिवान सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. वैसे इन दोनों के मौत होने के बाद तीन और लोगों की मौत हो गई. 

वैसे परिवार वालों ने शराब पीने की बात कही है. घटना के बाद मृतक के परिजनों में गम का माहौल है. मृतकों की पहचान नरेश बीन, जनक प्रसाद, रमेश रावत, सुरेन्द्र मांझी और लछन देव राम के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.