बक्सर में भारी बवाल, चौसा थर्मल पावर प्लांट को लेकर किसानों ने किया हंगामा

 

बिहार के बक्सर में आज पुलिस और किसानों के बीच भारी विरोध देखने को मिला. किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया और बसों में आग लगा दी. पुलिस की गाड़ियां भी फूंक डालीं. दरअसल करीब 10 हजार करोड़ की लागत से 1320 मेगावॉट का चौसा में थर्मल पावर प्लांट का निर्माण हो रहा है. जिसको लेकर किसानों और प्रशासन के बीच विवाद खड़ा हो गया है. किसान बगैर मुआवजा फसल लगे खेतों में काम शुरू करने का विरोध कर रहे है. 

आपको बता दें कि किसानों ने आरोप लगाते हुए कहा कि, पुलिस ने आधी रात को उनके घरों में घुसकर जमकर लाठियां बरसाईं. उनलोगों को बुरी तरह पीटा गया, जिसके बाद आज उन किसानों का गुस्सा फूटा. उन्होंने सबसे पहले पावर प्लांट के गेट में आग लगा दी. वैसे इसके बाद पुलिस ने किसानों को खदेड़ दिया है लेकिन माहौल फिलहाल तनावपूर्ण है. 

किसानों का कहना है कि हमलोग पिछले 2 महीने से वर्तमान दर के हिसाब से भूमि अधिग्रहण का उचित मुआवजे मांग रहे हैं, लेकिन कम्पनी पुराने दर पर ही मुआवजा देकर जबरदस्ती जमीन अधिग्रहण कर रही है. हमारे आंदोलन को दबाने के लिए पुलिस हमारे साथ मारपीट कर रहा है, घर में घुसकर बच्चों तक को मारा गया. आखिर हमारा कसूर क्या है, जो पुलिस ने हमें इतनी बर्बरता से मारा.