किशनगंज में 37 सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को होती है छुट्टी, एक्शन में आया शिक्षा विभाग 

 

झारखंड के बाद अब बिहार के किशनगंज जिले के 37 सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को छुट्टी का मामला सामने आया है. किशनगंज के मुस्लिम बहुल इलाकों में सरकारी स्कूलों में साप्ताहिक छुट्टी शुक्रवार को होती है. रविवार को क्लास लगती है. अब ये मामला सामने आने के बाद बिहार शिक्षा विभाग एक्शन में आ गया है. शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने मंगलवार को कहा कि इसकी सूचना मिली है. जहां-जहां से ऐसे मामले आए हैं वहां के जिला शिक्षा पदाधिकारी से रिपोर्ट मांगी गई है. 

बता दें बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि स्कूल में कब छुट्टी रहती है और किसके आदेश से रविवार को छोड़कर दूसरे दिन छुट्टी दी गई है. प्रतिवेदन का जवाब आने के बाद उस पर समीक्षा होगी. शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि अगर शुक्रवार को स्कूल बंद रहता है तो रविवार को स्कूल चलता है कि नहीं। इतना ही नहीं उन्होंने आगे बताया कि रविवार को स्कूल में पढ़ाई होती भी है या नहीं इसका भी पता किया जाएगा. इसी के बाद निर्णय लिया जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें इस महीने के शुरुआत में झारखंड में भी ऐसा ही मामला सामने आाया था. जामताड़ा में लगभग 100 सरकारी स्कूलों में साप्ताहिक अवकाश रविवार से बदलकर शुक्रवार कर दिया गया है. ऐसा इसलिए, क्योंकि जुमे के दिन न तो स्टूडेंट्स आते हैं और न ही टीचर. स्कूल की दीवार पर भी शुक्रवार को जुमा लिखा गया है.