जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को मिली Y प्लस की सुरक्षा

 

जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया. जी हां उपेंद्र कुशवाहा को Y प्लस की सुरक्षा मुहैया कर दी गई है. इस संबंध में गृह विभाग की ओर से आदेश भी जारी कर दिया गया है. गृह विभाग के विशेष सचिव विकास वैभव ने डीजीपी और अपर पुलिस महानिदेशक विशेष शाखा को पत्र भी जारी कर दिया है. समीक्षा के बाद उपेंद्र कुशवाहा की सुरक्षा नीतीश सरकार ने बढ़ाई है.

आपको बता दें कि 21 अप्रैल 2022 को राज्य सुरक्षा समिति की बैठक में यह अनुशंसा की गयी थी कि संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा को Y प्लस की सुरक्षा प्रदान की जाए. जिसके बाद विकास वैभव ने डीजीपी और अपर पुलिस महानिदेशक विशेष शाखा को पत्र लिखकर कहा है कि राज्य सरकार के इस फैसले के अनुसार उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए. वैसे बता दें Y श्रेणी की सुरक्षा में 11 सुरक्षाकर्मी होते हैं. इनमें दो निजी सुरक्षा अधिकारी (पीएसओ) होते हैं. वाई श्रेणी की सुरक्षा में कमांडो नहीं होते हैं. Y श्रेणी की सुरक्षा राज्य पुलिस के जवानों द्वारा ही दी जाती है.

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Chief-Minister-Nitish-will-inaugurate-Bihar-first-ethanol/cid7288339.htm