औरंगाबाद में छठ पूजा की तैयारी कर रहे एक परिवार के बीच LPG सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, दो दर्जन से अधिक लोग झुलसे  

 

बिहार के औरंगाबाद से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. जहां खरना पूजा की तैयारी कर रहे एक परिवार के बीच एलपीजी सिलेंडर ब्लास्ट कर गया. इस हादसे में दो दर्जन से अधिक लोग झुलस गए.  इन घायलों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. सभी को औरंगाबाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना नगर थाना के साहेबगंज मोहल्ले की है.

जानकारी के अनुसार अनिल गोस्वामी नाम के एक शख्स के घर छठ हो रहा था परिवार के सभी सदस्य नहाय खाय के बाद खरना की तैयारी में जुटे हुए थे. किचन में सुबह से ही कुछ लोग काम कर रहे थे इसी दौरान सिलेंडर से गैस लीक कर गई और फिर आग फैल गई. घटना के बाद मोहल्ले में भगदड़ की स्थिति रही. स्थानीय लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन इसमें सफलता नहीं मिली. आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट के कारण सिलेंडर से लीक हो रही गैस ने आग पकड़ी. जिसके बाद अचानक घर का गैस फट गया जिसके कारण 30 से अधिक लोग के आसपास झुलस कर घायल हो गए.

घटना के बाद सदर अस्पताल में उन लोगों को भर्ती किया गया.  इतना ही नहीं सदर अस्पताल के चिकित्सकों के द्वारा कई घायलों को गंभीर अवस्था मे रेफर कर दिया गया. बाकी सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.