लालू यादव को अभी सिंगापुर जाने के लिए करना होगा इंतजार, अब 14 जून को होगी पासपोर्ट मामले की सुनवाई 
 

 

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव अपने किडनी के बेहतर इलाज के लिए सिंगापुर जाना चाहते हैं. इसके लिए उन्हें पासपोर्ट की जरूरत है. लेकिन उनका पासपोर्ट कोर्ट में जमा है. वहीं लालू प्रसाद ने पासपोर्ट रिलीज करने के लिए रांची के सीबीआई कोर्ट में बीते दिन आवेदन दिया था. जिसपर दस जून को सुनवाई होनी थी. मगर अब पासपोर्ट मामले की सुनवाई 14 जून को होगी. तब तक के लिए लालू यादव को इंतजार करना होगा. 

आपको बता दें कि पासपोर्ट को लेकर लालू यादव के वकील द्वारा दर्ज की गई अर्जी में कहा गया है कि, लालू प्रसाद यादव का जो पासपोर्ट है उसकी वैलिडिटी समाप्त हो रही है. इस वजह से उसे रिन्यूअल कराना है, वहीं अदालत को इस बात की भी जानकारी दी गई कि रिन्यूअल कराने के पीछे का मकसद यह है कि लालू यादव को सिंगापुर जाना है. इतना ही नहीं लालू यादव के वकील ने ये भी अदालत को बताया कि किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर के एक अस्पताल में अपॉइंटमेंट लेना है, लेकिन अपॉइंटमेंट के लिए पासपोर्ट का अप टू डेट होना अनिवार्य है.

बता दें आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद को चारा घोटाले के पांच अलग-अलग मामलों में सीबीआई की विशेष अदालत ने सजा सुनायी थी. सजा की आधी अवधि पूरी होने, स्वास्थ्य कारणों और उनकी बढ़ती उम्र को देखते हुए हाईकोर्ट ने उन्हें इन सभी मामलों में जमानत दे दी थी. अभी लालू प्रसाद जमानत पर बाहर हैं.