बिहार में तेज हवा और धुंध के कारण गिरा पुल, ये बात सुनकर नितिन गडकरी हुए हैरान 

 

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बिहार के सुल्तानगंज में एक निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिरने के लिए तेज हवाओं को जिम्मेदार बताने वाले एक आईएएस अधिकारी के बयान पर आश्चर्य जताया. उन्होंने कहा कि कोई इस तरह के जवाब पर विश्वास कैसे कर सकता है? मुझे समझ में नहीं आता कि तेज हवाओं के कारण पुल कैसे गिर सकता है.

आपको बता दें केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने एक कार्यक्रम में खुद इस वाक्ये का जिक्र करते हुए बताया , "बिहार में एक पुल गिर गया था. मैंने सचिव से पुल के गिरने का कारण पूछा तो उन्होंने जवाब दिया कि तेज हवा और धुंध के कारण पुल गिर गया. तब मैंने कहा कि , आप एक आईएएस अधिकारी होकर ऐसी बात पर विश्वास करते हो."

इतना ही नहीं नितिन गडकरी ने आगे कहा कि , "मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि हवा और धुंध के कारण पुल कैसे गिर सकता है. जरूर कुछ गलती हुई होगी, जिसकी वजह से यह पुल गिरा." गडकरी ने कहा कि हमें गुणवत्ता से समझौता किए बिना पुलों के निर्माण की लागत को कम करने पर ध्यान देना चाहिए.

वैसे बता दें बीते दिनों भागलपुर जिले के सुल्तानगंज में बन रहा पुल तेज आंधी को नहीं झेल पाया. तेज हवा के चलते निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा गिर गया. इतना ही नहीं पुल का निर्माण 2015 में शुरू किया गया था. वहीं पुल की लागत 1711 करोड़ रुपए बताई गई. वैसे अच्छी बात तो ये रही कि हादसे में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ.