जेडीयू के बैनर-पोस्टर पर होंगे अब सिर्फ नीतीश कुमार 

 

जदयू के पोस्टर-बैनर में अब केवल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तस्वीर ही दिखेगी. अगर किसी अन्य नेताओं की तस्वीर पोस्टर पर लगाई जाएगी तो उसे अनुशासनहीनता की श्रेणी में रखा जाएगा. जी हां जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने गुरुवार को पार्टी की सभी इकाइयों के लिए यह निर्देश जारी किया है. 

आपको बता दें कि जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा है कि अनुशासन सर्वोपरि है और अनुशासन तोड़ने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. बल्कि उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी. बीते दिनों बिहार विधान परिषद स्थानीय प्राधिकार चुनाव में ऐसा पाया गया है कि कई लोग पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल रहे हैं. ऐसे में पार्टी ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का मन बनाया है. मामला पार्टी के संज्ञान में आने के बाद पूर्व में उनकी पहचान कर स्पष्टीकरण की भी मांग की गई थी, जिसके बाद अब उन सभी का जवाब भी प्राप्त हो गया है. ऐसे में उनके खिलाफ जल्द ही पार्टी की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आगे उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार के सर्वमान्य नेता है इसलिए पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि जब भी कोई पार्टी का कार्यक्रम हो तो उस दौरान बैनर और पोस्टर में बिहार के सर्वमान्य नेता मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार का ही फोटो लगाए. पार्टी की ओर से यह निर्णय लिया गया है कि किसी भी कार्यक्रम के आयोजन के अवसर पर बैनर पोस्टर में बिहार के सर्वमान्य नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ही केवल फोटो लगेगा इसके अलावे बैनर पोस्टर में किसी और का फोटो नहीं लगेगा और ऐसा नहीं करने पर इसे पार्टी अनुशासन के खिलाफ माना जाएगा और वैसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया.

Read more at: https://newshaat.com/bihar-local-news/Before-speaking-on-RJD-inflation-talk-to-Rahul-Gandhi-Mamt/cid7279391.htm