23 अप्रैल को बिहार के भोजपुर में टूटेगा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड 
 

 

बिहार के भोजपुर में 23 अप्रैल को होने वाले बाबू वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह में झंडा लेकर हाथ में लहराने का विश्व रिकॉर्ड बनेगा. जी हां 23 अप्रैल का दिन जगदीशपुर के लिए ही नहीं बल्कि पूरे देश के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा. वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव कार्यक्रम में एक साथ 75000 राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाएंगे. इसमें केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे. वैसे बता दे साल 2014 में 50 हजार झंडे एकसाथ फहराने का वर्ल्ड रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है. अब इसी वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने की योजना बन रही है. 

आपको बता दे कि बिहार के भोजपुर जिले का जगदीशपुर बाबू वीर कुंवर सिंह की जन्मस्थली है. यहीं 23 अप्रैल को वर्ल्ड रिकॉर्ड बनेगा. वैसे बता दे इस रिकॉर्ड को दर्ज करने के लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की टीम बिहार पहुंच गई है. वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का बीड़ा बिहार भाजपा ने उठाया है. 23 अप्रैल बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती के अवसर पर आयोजित विजयोत्सव में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया जाना है. 

जो जानकारी सामने आ रही उसके मुताबिक जगदीशपुर में दोपहर करीब 12 बजे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ उपस्थित लोग राष्ट्रगान गायेंगे. साथ ही एक साथ तिरंगा लहराया जायेगा. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने बताया कि तिरंगा महोत्सव के लिए तिरंगा असम से लाये गये हैं. स्थानीय बांस से झंडा को तैयार किया गया है. साथ ही, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के 1400 वोलेंटियरों की टीम जगदीशपुर में कैंप कर रही है.