शराबबंदी को लेकर मांझी ने कहा- बड़े लोग रात में शराब पीते हैं और सो जाते हैं तो प्रतिष्ठित कहे जाते हैं... 
 

 

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने शराबबंदी को लेकर सरकार को सलाह दी है. उनका कहना है कि सरकार को शराब नीति में संशोधन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि,  बड़े लोग रात में शराब पीते हैं और सो जाते हैं तो प्रतिष्ठित कहे जाते हैं और हमारा आदमी पाउच पीकर सड़क पर हल्ला करने लगता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होती है. 

आपको बता दें कि जीतन राम मांझी ने शराबबंदी पर एक बार फिर सवाल उठाया है. साथ ही उन्होंने नीतीश सरकार को इस पर समीक्षा करने की भी सलाह दी है. उन्होंने कहा कि रात को बड़े लोग शराब पीकर चुपचाप सो जाते हैं तो प्रतिष्ठित कहलाते हैं जबकि हमारे लोग जो भूख से तड़प रहे होते हैं और पाउच (देशी दारू) पी लेते हैं, सड़क पर चले आते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होती है. इस नीति में संशोधन करना चाहिए. 

मांझी ने आगे कहा कि, हम अपने लोगों को समझाते हैं कि जैसे बड़े लोग रात को पी कर सो जाता है वैसे तुम लोग भी करो. फिर सुबह में तरोताजा होकर अपना काम करो. सरकार शराब पीने वाले को जेल भेज रही है जो अनर्थ है, इसका हम विरोध करते हैं. जो बड़े तस्कर है जो लाखों लीटर शराब का व्यापार करते हैं, वह खुले में घूमते हैं और जो पीते हैं, उनको जेल भेजा जा रहा.