4 दिवसीय यात्रा पर आज बिहार आयेंगे सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत

 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के परम पूज्य सरसंघचालक डॉ मोहन भागवत अपने 4 दिवसीय प्रवास के क्रम में 25 नवंबर को पटना आ रहे हैं।  डॉ मोहन भागवत 25 की शाम को पटना आयेंगे। रात्रि विश्राम के बाद 26 नवंबर को सुबह बक्सर प्रस्थान करेंगे। वहां प्रख्यात संत स्वर्गीय मामाजी के पुण्य स्मरण में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। रात्रि को वापस पटना आकर राजेंद्र नगर स्थित विजय निकेतन में विश्राम करेंगे।

पूज्य सरसंघचालक 27 को सुबह छपरा के मलखाचक में स्वतंत्रता सेनानियों के स्मरण में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। वहां प्रख्यात स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय श्रीभगवान सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। मलखाचक के ऐतिहासिक जासा सिंह मैदान में स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों के सम्मान कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। वहां वरिष्ठ पत्रकार रवींद्र कुमार द्वारा लिखित पुस्तक 'स्वतंत्रता आंदोलन की बिखरी कड़ियां' का विमोचन करेंगे। पूर्वाह्न 10 बजे वहां से दरभंगा के लिए प्रस्थान करेंगे।

वहीं दरभंगा में संघ के कार्यकर्ता बैठक में अपना मार्गदर्शन देंगे। 28 को सुबह संघ कार्यकर्ताओं के एकत्रीकरण को संबोधित करेंगे। फिर 28 को ही अपने आगे के कार्यक्रम के लिए दरभंगा से प्रस्थान करेंगे।