जातीय जनगणना को लेकर तेजस्वी का CM नीतीश को तीन दिनों का अल्‍टीमेटम

 

जातीय जनगणना को लेकर बिहार में सियासत जारी है. बीजेपी ने इसे लेकर पहले ही अपना रुख साफ करते हुए कहा कि, जातीय जनगणना  नहीं कराई जाएगी. मगर दूसरी तरफ जनता दल युनाइटेड और राष्ट्रीय जनता दल जातीय जनगणना कराने के पक्ष में लगातार आवाज उठाते रहे हैं. इतना ही नहीं तेजस्वी यादव ने एक कदम आगे बढ़ते हुए इसे राष्ट्रीय मुद्दा बनाने की तैयारी कर ली है. उन्होंने जातीय जनगणना को लेकर पटना से दिल्ली तक पैदल यात्रा करने का ऐलान किया है. इतना ही नहीं तेजस्‍वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार काे तीन दिनों के भीतर मिलकर रणनीति तय करने को लेकर अल्‍टीमेटम दिया है. 

आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को साफ़ शब्दो में कहा कि, जातिगत जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री अपना पक्ष साफ़ करे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तत्काल कैबिनेट की बैठक बुलाकर बिहार में जातीय जनगणना कराने पर फैसला करे. इतना ही नहीं तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि, अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम सड़क पर उतरने को तैयार हैं. 

वैसे बता दें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सोमवार को ऐलान करते हुए कहा कि, आरजेडी के प्रयास से पूर्व में दो बार बिहार विधानमंडल के दोनों सदनों से जातीय जनगणना कराने का प्रस्ताव पास हुआ है. इस मुद्दे पर हम लोग प्रधानमंत्री से भी मिल चुके हैं और अब मुझे कोई रास्ता नजर नहीं आ रहा है. अब एक ही रास्ता नजर आ रहा है और वह है सड़क पर उतरना और बिहार से दिल्ली तक पैदल यात्रा करना

.