विजय कुमार चौधरी ने कहा- अधिक गर्मी पड़ी तो स्कूल को कर दिए जाएंगे बंद 
 

 

बिहार की राजधानी पटना सहित पूरे जिले में गर्मी के तेवर और तल्ख होते जा रहे हैं.  जी हां दक्षिण बिहार के बाद अब उत्तर बिहार को भी पछुआ अपनी चपेट में ले रहा है। वहीं दूसरी तरफ गर्मी के कारण स्कूली बच्चों को काफी परेशानी हो रही हैं. ऐसे में प्रशासन लगातार स्कूल का समय घटा रहा हैं. वहीं शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी का भी कहना है कि सरकार की इस पर नजर है. हम लोग लगातार समीक्षा कर रहे हैं. 

आपको बता दे कि शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि, सरकार का मकसद नहीं है कि विद्यालय को बंद कर दिया जाए लेकिन बच्चों के स्वास्थ्य और भविष्य से हम लोग समझौता भी नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि अधिक गर्मी पड़ी तो स्कूल को बंद भी किया जा सकता है. शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि गर्मी को देखते हुए लगातार फैसले भी लिए जा रहे हैं और जरूरत के मुताबिक सरकार आगे भी फैसला लेगी.

वैसे बता दे राजधानी पटना का पारा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस सीजन की गर्मी ने दूसरी बार 42.4 डिग्री को छुआ। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने पटना सहित राज्य के 18 जिलों में दो दिनों तक हीट वेव की चेतावनी जारी की है। वहीं दूसरी तरफ राहत की बात ये है कि 29 को उत्तर बिहार के पांच जिलों अररिया, किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार और सुपौल में गरज तड़क के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है.