बाबू.. सोना नीचे उतर आओ, रेलवे के ओवर हेड वायर के खंभे पर चढ़ी लड़की, रेस्क्यू टीम के छूटे पसीने
 

 

बिहार के बेगूसराय एक लड़की रेलवे के ओवर हेड वायर वाले पोल पर चढ़ गई. अब इसको देखकर पूरे रेल महकमा में सनसनी फैला. आनन-फानन में हाईटेंशन तार की बिजली काट दी गई. बिजली कटने के कारण कई ट्रेनें अलग-अलग स्टेशनों पर खड़ी रहीं. वैसे इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.  

जानकारी के अनुसार बरौनी-कटिहार रेलखंड के तीलरथ स्टेशन के पास शुक्रवार करीब 3 बजे एक लड़की रेलवे के ओवर हेड वाले बिजली की पोल पर चढ़ गई. लड़की के बिजली पोल पर चढ़ने की खबर जैसे ही रेलवे के अधिकारियों को मिली उनमें हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही आरपीएफ और तिलरथ स्टेशन के रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचकर लड़की को पोल से उतरने की मिन्नतें करने लगे लेकिन लड़की किसी की बात सुनने को तैयार नहीं थी. वैसे रेस्क्यू टीम लड़की को बाबू.. सोना और ना जाने क्या क्या कहकर मिन्नतें करती रही. इस दौरान घंटो तक अफरा तफरी का माहौल बना रहा. बाद में टावर वैगन के माध्यम से रेस्क्यू टीम ने काफी मशक्कत के बाद बिजली के पोल से लड़की को नीचे उतारा.

वैसे लड़की आत्महत्या करने के प्रयास से उस ओवर हेड वायर वाले पोल पर चढ़ी गई थी. लोगों के अनुसार लड़की पारिवारिक विवाद के कारण गुस्से में खतरनाक पोल पर चढ़ गई थी। इस घटना पर  बेगूसराय आरपीएफ इंस्पेक्टर विजय रंजन प्रसाद ने बताया कि तिलरथ स्टेशन के निकट बिजली के पोल पर एक मानसिक रूप से बीमार लड़की चढ़ गई थी. जिसे सुरक्षित उतार लिया गया है हालांकि उतारने के बाद लड़की फिर कहां चली गई है, इसका अता पता नहीं चल पाया है. जिस तरीके से लड़की बिजली के पोल पर चढ़ गई थी लेकिन भगवान का शुक्र था कि वह रेलवे के बिजली की तार की चपेट में नहीं आई, जिससे वह बाल बाल बच गई.