पुलों के बाद अब सड़क समा रही धरती में, डीएम ऑफिस के सामने रोड धंसने से मच गई खलबली

 

बिहार में पुल गिरने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। लेकिन पुल के गिरने के साथ साथं अब सड़कें भी  धरती में समाने लगी हैं। लोग अब इन बातों के लिए ताज्जुब भी नहीं करते क्यों कि जब सिर्फ हवा और पानी के हल्के दवाब से बड़े बड़े पुल गिर सकते हैं तो फिर ऐसे में डीएम कार्यालय के सामने अगर सड़क अगर धरती में समा जाय तो इस बात पर भी आश्चर्य नहीं करना चाहिए। फ़िलहाल ताजा मामला बेगूसराय जिले के मुख्य शहर स्थित डीएम कार्यालय के पास की है।

इस संबंध में लोगों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही लाखों रुपए खर्च कर इस सड़क को फिर से निर्माण कराया गया था, लेकिन आज यह सड़क 1 से दो फीट टूटकर पूरी तरह से धरती में समा गई। लोग इसे भ्रष्टाचार का नतीजा बता रहे हैं। सड़क धंसने के बाद लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि जब बारिश होती है तो पूरा डीएम कार्यालय पानी में डूब जाता है। मजबूरन पदाधिकारियों को एपीआई इज्जत बचाने के लिए पंप से पानी  खिंचवाना पड़ता है लेकिन वह भी बेअसर होता है। अभी तो वैसी बारिश भी नहीं हुई, सड़क पर जल जमाव भी नहीं हुआ और इससे पहले सड़क धरती में समा गई, जबकि अभी बरसात झेलना बाकी है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह सरकारी रुपया जरुर है लेकिन यह रुपया जनता के द्वारा दिए गये टैक्स का ही रुपया है। ऐसे में इस मामले की जांच हो और इस भ्रष्टाचार में संलिप्त अधिकारियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।