Bihar MLC Election 2023: सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से प्रशांत किशोर के समर्थित कैंडिडेट अफाक अहमद ने CPI कैंडिडेट पुष्कर आनंद को हराया 

 

बिहार विधान परिषद चुनाव के शिक्षक-स्नातक चुनाव का परिणाम आने लगे हैं. इस चुनाव में प्रशांत किशोर की धमक दिखी. सारण शिक्षक निर्वाचन से प्रशांत किशोर के समर्थित कैंडिडेट अफाक अहमद ने दिवंगत एमएलसी केदारनाथ पांडे के बेटे और CPI कैंडिडेट पुष्कर आनंद को हरा दिया. प्रशांत किशोर के जन सुराज अभियान के साथ शुरुआती दिनों से जुड़े अफाक अहमद को इस चुनाव में कुल 3055 मत मिले हैं. केदार पांडेय के निधन से खाली हुए इस सीट पर उन्होंने उनके पुत्र और महागठबंधन प्रत्याशी आनंद पुष्कर को 674 मतों से हराया है.

अफाक अहमद पश्चिम चंपारण के बेतिया शहर के रहने वाले हैं. वे जिले के आमना उर्दू हाई स्कूल में 35 वर्षों तक सेवा देने के बाद वीआरएस लेकर सेवानिवृत हुए थे. सामाजिक और राजनीतिक जीवन में सक्रिय रहने वाले अफाक अहमद ने बिहार में प्रशांत किशोर द्वारा शुरू किए गए जन सुराज अभियान में शुरुआती दिनों से अपना कंधा लगाया और आज भी प्रशांत किशोर की सोच और विजन के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं. अफाक अहमद की इस जीत पर जन सुराज अभियान में खुशी की लहर है. 

वैसे बता दें प्रशांत किशोर ने 2 अक्टूबर 2022 को बेतिया के भितिहरवा में गांधी आश्रम से जनसुराज यात्रा के शुरुआत की थी. उस दौरान प्रशांत किशोर ने कहा थी कि हमने देश में 11 चुनाव लड़वाए हैं, जिनमें से 10 जीते भी हैं. मुझे कुछ आता है या नहीं आता है, लेकिन मुझे चुनाव लड़ाना आता है. चुनाव लड़ेंगे तो दांत खट्टे कर देंगे. चुनाव लड़ेंगे तो जीत हमारी होगी, आपके बीच से जिसको चुनेंगे उसे जिताएंगे. अब सारण से MLC चुनाव में उनके समर्थित उम्मीदवार आफाक अहमद जीत ने सबको चौंका दिया है.