Bihar Police SI Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा जारी, एग्जाम सेंटर के आसपास धारा 144 लागू 
 

 

बिहार दारोगा और सार्जेंट के 2213 पदों पर बहाली के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा आज शुरू हो गई है। यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा का आयोजन किया गया है। परीक्षा केंद्रों के आसपास के इलाकों में धारा 144 लागू कर दिया गया है। परीक्षा के लिए 20 जोनल मजिस्ट्रेट हैं और इनके साथ भी पुलिस पदाधिकारी तैनात हैं। 

पहली पाली में काफी छानबीन और जांच पड़ताल के बाद परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया है। वहीं, अभिभावकों को परीक्षा केंद्र से कम से कम पांच सौ मीटर की दूरी पर रखा गया है। पहली पाली सुबह 10 से 12 बजे तक है, वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2:30 से लेकर 4:30 बजे तक होगी। परीक्षा के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में किया जा रहा है। 

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा आयोजित इस परीक्षा में दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पद हैं। इसके लिए करीब सवा छह लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है। दारोगा की प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए राजधानी पटना में 57 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई है। इन केंद्रों पर 33,952 परीक्षार्थियों का शामिल होना है। पटना में बने 57 परीक्षा केंद्रों के लिए 100 से अधिक दंडाधिकारियों और पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है, जिसमें 64 स्टैटिक दंडाधिकारियों की तैनाती में परीक्षा हो रही है। 

मुजफ्फरपुर के नूडल्स फैक्ट्री का बॉयलर फटा, 10 मजदूर गंभीर- https://newshaat.com/bihar-local-news/boiler-of-noodles-factory-in-muzaffarpur-exploded-the-sound/cid6107497.htm