बीजेपी नेता विजय कुमार सिंह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई सामने, लाठीचार्ज नहीं हार्ट अटैक से हुई मौत 

 

बीजेपी नेता विजय कुमार सिंह की मौत को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. विजय सिंह की मौत लाठीचार्ज नहीं बल्कि हार्ट अटैक से हुई थी. इस बात की पुष्टि पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में हुए पोस्टमार्टम और उसके हिस्टोपैथोलॉजिकल रिपोर्ट आने के बाद हुई. रिपोर्ट के अनुसार मृतक नेता हृदय रोग से पीड़ित थे और उनके दो नसों में ब्लॉकेज भी था.

आपको बता दें कि 13 जुलाई को पटना में बीजेपी नेता और कार्यकर्ता विभिन्न मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव करने निकले थे. हालांकि, उन्हें पुलिस ने रोक दिया. लेकिन जब वे बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज कर दिया. लाठीचार्ज में कई लोग घायल हुए थे. बीजेपी ने आरोप लगाया कि विजय सिंह की भी पिटाई के कारण ही मौत हो गई. इस मामले को लेकर बीजेपी नेताओं द्वारा काफी प्रदर्शन भी किया गया था. 

इस मामले पर गुरुवार को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल (PMCH) की ओर से पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट जारी की गई। बताया गया कि जहानाबाद के रहने वाले विजय सिंह की मौत का सही कारण जानने के लिए हिस्टोपैथोलॉजिकल जांच की गई. जिला प्रशासन ने कहा कि काफी जांच के बाद मेडिकल बोर्ड ने राय दी कि मौत हृदय रोग और उससे जुड़ी जटिलताओं के कारण हुई.