सासाराम में एक बार फिर बमबारी, नालंदा में 4 अप्रैल तक इंटरनेट बंद 
 

 

बिहार के नालंदा और सासाराम में रामनवमी पर भड़की हिंसा शांत होने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार को जहां सासाराम में बम धमाके में 6 लोग घायल हो गए तो वहीं एक बार फिर सासाराम में सोमवार की सुबह बमबाजी की घटना सामने आई है. हालांकि, इस बमबाजी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. मामला नगर थाना क्षेत्र के मोची टोला मोहल्ले का है. घटना के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. 

वैसे बता दें डीजीपी आरएस भट्टी ने अब खुद दोनों जिलों की कमान अपने हाथ में ले ली है. पूरे देश में सरकार और प्रशासन की किरकिरी होने के बाद डीजीपी ने ये बड़ा फैसला लिया और अब अपने दल बल के साथ नालंदा में मौजूद हैं. इनके अलावा कमिश्नर कुमार रवि और डीआईजी राकेश कुमार राठी भी बिहारशरीफ में हिंसा के दिन से ही मौजूद हैं. इतना ही नहीं एटीएस एसपी संजय कुमार सिंह को नालंदा का अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जो पूरे हालात पर नजर बनाए हुए हैं. डीजीपी आरएस भट्टी ने शुक्रवार को रामनवमी जुलूस पर अचानक हुये पथराव की घटना का जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में उपद्रवियों से पूछताछ की. डीजीपी आरएस भट्ठी ने शहर के हर अति संवेदनशील स्थलों का जायजा लिया है. 

वहीं सासाराम शहर में फिलहाल इंटरनेट बंद है. 12वीं तक के स्कूलों को भी बंद रखने के आदेश हैं. नालंदा में भी हिंसा के बाद 4 अप्रैल तक इंटरनेट बंद रहेगा. वहां के भी  स्कूल-कॉलेज भी 4 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश हैं.