शिक्षा विभाग के पदाधिकारी और कर्मचारी अब नहीं पहन पाएंगे जींस और टी-शर्ट, आदेश जारी   

 

बिहार के शिक्षा विभाग के पदाधिकारी और कर्मचारी अब जींस और टी-शर्ट में ऑफिस नहीं आ पाएंगे. जी हां शिक्षा विभाग ने इसको लेकर  बड़ा आदेश जारी किया है. शिक्षा विभाग ने जींस पैंट और टी-शर्ट पहनकर ऑफिस आने पर रोक लगाते हुए कहा कि अब कर्मचारियों और पदाधिकारियों को फॉर्मल ड्रेस में ही कार्यालय आना होगा.

आपको बता दें कि शिक्षा विभाग के निदेशक (प्रशासन) सुबोध कुमार चौधरी की तरफ से यह आदेश जारी किया गया है. जिसमें यह कहा गया है कि प्रायः देखा जा रहा है कि शिक्षा विभाग में पदस्थापित पदाधिकारी और कर्मचारी कार्यालय संस्कृति के विरूद्ध अनौपचारिक कैजुअल ड्रेस में कार्यालय आ रहे हैं, जो कार्यालय की गरिमा के प्रतिकूल है. इसलिए अब शिक्षा विभाग, बिहार, पटना में पदस्थापित सभी पदाधिकारी और कर्मचारी कार्यालय में गरिमायुक्त औपचारिक परिधान फॉर्मेल ड्रेस में ही कार्यालय आए.

वैसे 28 जून 2023 से यह आदेश शिक्षा विभाग की तरफ से जारी किया गया है. जिसकी कॉपी अपर मुख्य सचिव शिक्षा विभाग के आप्त सचिव, सचिव के निजी सहायक, विशेष सचिव के निजी सहायक, सभी निदेशक, सयुंक्त सचिव, उप निदेशक (प्रशासन), उप सचिव, विशेष कार्य पदाधिकारी, सभी पदाधिकारी और कर्मचारियों को भेजी गई है.