हो जाइए तैयार, आ गई पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा की डेट, पेपर लीक के चलते रद्द हुआ था एग्जाम

 

बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा 7 अगस्त से 28 अगस्त के बीच होगी। इसे लेकर आयोग की ओर से सभी डीएम को पत्र लिखा गया है। सिपाही भर्ती परीक्षा 1 अक्टूबर 2023 को हुआ था। इसका पेपर लीक हुआ था। इसके बाद इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

आयोग की ओर से लिखे गए पत्र के अनुसार इस परीक्षा का आयोजन 7, 11, 18,21, 25 और 28 अगस्त को किया जाएगा। परीक्षा का आयोजन दोपहर 12:00 से लेकर 2:00 तक एक पाली में किया जाएगा।

21,391 खाली पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्तियां की जाएगी। इसके लिए लगभग 18 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। परीक्षा के दौरान भीड़-भाड़ जैसी समस्या को दूर रखने के लिए एग्जाम का आयोजन सिर्फ एक पाली में किया जा रहा है।

सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक कांड में पटना पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली हैं। जांच में यह बात आई कि इसमें नालंदा पुलिस के क्यूआरटी के तीन और बोधगया पुलिस का एक जवान भी शामिल है। आरा का ओमप्रकाश, नवादा का संटू और पटना का नीतीश क्यूआरटी का जवान है। वहीं गया का मुकेश बोधगया में सिपाही है। इनके पास एक अक्टूबर को हुई सिपाही भर्ती परीक्षा से पहले ही प्रश्नपत्र और उत्तर आ गया था। इन चारों के अलावा इसमें गया के बेला का मंटू कुमार और चाकंद का नवलेश भी शामिल है