जरुरतमंद महिलाओं को रोजगार मुहैया कराने वाले संगठन की समस्याओं को मुख्यमंत्री तक पहुंचाकर लाभ दिलाउंगाः कुमार गौरव 

Report: Dhiraj Sinha ( Gaya)
 

बिहार के गया शहर के डेल्हा बस स्टैंड स्थित एक निजी प्रांगण में अखिल भारतीय महिला परिषद के द्वारा युवा साथी जदयू के नवनिर्वाचित गया जिलाध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ गौरव सिन्हा का भव्य स्वागत किया गया. इस मौके पर महिला संगठन ने कुमार गौरव के साथ मिलकर पौधे को राखी बांधकर पर्यावरण को सुरक्षित एवं संरक्षित रखने की मंगलकामना की. 

अखिल भारतीय महिला परिषद की अध्यक्ष पूनम चखैयार ने अपने संबोधन में कहा कि हमलोगों का ये संगठन वर्ष 1985 से चलता आ रहा है. हमारा उद्देश्य है असहाय एवं जरुरतमंद महिलाओं को ट्रेनिंग देकर उन्हें घरेलु एवं कुटिर उद्योग से जोड़ा जाए, जिससे महिलाओं का आर्थिक संकट दूर हो सके. अखिल भारतीय महिला परिषद की सचिव साधना सिन्हा ने अपने संबोधन में कहा भगवान बुद्ध की भूमि पर हम सभी मिलकर सूबे के विकास के लिए काम करते हैं, जबकि अखिल भारतीय महिला परिषद की कोषाध्यक्ष ज्योति गुप्ता ने कहा कि हम महिलाओं ने अपने मेहनत के बूते खुद के लिए रास्ते बनाए हैं और उसी पर चलते आ रहे हैं.


नवनिर्वाचित युवा जदयू जिलाध्यक्ष कुमार गौरव ने अपने संबोधन में कहा कि आज मुझे आपलोगों के द्वारा सम्मान पाकर ऐसा लग रहा है मुझे आपका स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त हुआ है. आपकी बातों को मैं गौर से सुन रहा था, मुझे ताज्जुब इस बात पर हुई कि 1985 से चलने वाले महिला संगठन को आज तक किसी प्रकार का सरकारी सहयोग नहीं मिला है. मैं इस संगठन को आश्वस्त करता हूं कि आपकी बातों को मैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तक लेकर जाउंगा. मुख्यमंत्री खुद ही महिलाओं को प्रति काफी संवेदनशील हैं उन्होंने राजनीति, व्यवसाय, नौकरियों सहित अनेक क्षेत्रों में महिलाओं को प्राथमिकता देने का काम किया है. पर्यावरण को विकसित करते हुए बिहार से झारखंड अलग होने के बाद बिहार में हरित आवरण क्षेत्र मात्र 9 प्रतिशत था. जो अब बढ़ाकर 15 प्रतिशत तक पहुंचा दिया गया है. मेरी पूरी कोशिश होगी कि गया के इस पुराने महिला संगठन को राज्य सरकार से मिलने वाले लाभ के प्रति ध्यान आकृष्ट कराई जाए.