इडियट! मोटा बहुत हो गया है चल... स्कूल निरक्षण के दौरान ऐसी भाषा का प्रयोग कर रहे केके पाठक 

 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक अपने काम को लेकर लगातार सुर्खियां बटोर रहे है. वहीं बीते दिन केके पाठक अचानक विद्यालय के निरीक्षण करने निकल पड़े. केके पाठक वैशाली पहुंच गए जहां उन्होंने हाजीपुर और राजापाकर प्रखंड के कुल 6 विद्यालयों का निरीक्षण किया . विद्यालय के निरीक्षण के दौरान के के पाठक ने कई शिक्षकों की जमकर क्लास भी लगाई. लेकिन एक शिक्षक को फटकार लगाते समय केके पाठक ने  'इडियट...! मोटा बहुत हो गया है चल... ',  कुछ ऐसी भाषा का प्रयोग किया.

आपको बता दें कि शुक्रवार को केके पाठक अचानक वैशाली के डीएम और शिक्षा अधिकारी के साथ जिले के स्कूलों का निरीक्षण करने पहुंच गए. हाजीपुर और राजापाकर प्रखंड के कुल छह स्कूलों का निरीक्षण किया गया. हाजीपुर प्रखंड के सेंदुआरी मध्य विद्यालय में निरीक्षण करने पहुंचे तो यहां कुछ अलग ही नजारा दिखा. विद्यालय में खेलकूद के सामान बिखरे पड़े थे. फुटबॉल तो था लेकिन उसमें हवा नहीं थी.  केके पाठक ने पूछ दिया कि हवा नहीं है तो बच्चे कैसे खेलेंगे?

इतना ही नहीं स्कूल के प्रिंसिपल को केके पाठक ने निर्देश दिया और कहा कि एक-एक सामान को आप दिखाएं. इस बीच केके पाठक की नजर विद्यालय के एक मोटे शिक्षक की ओर गई. उस शिक्षक को फटकार लगाते हुए केके पाठक ने कहा- "प्रिंसिपल काम कर रहा है टीचर खड़ा है, इडियट! मोटा बहुत हो गया है चल..."

वैसे केके पाठक शुभई मध्य विद्यालय भी पहुंचे. वहां एक क्लासरूम को बंद रखा गया था. सरकार ने स्कूल के बच्चों के खेलकूद के लिए कई सामान भेजे थे. वे सब रूम में बंद थे. उन्हें कभी बच्चों को दिया ही नहीं गया. स्कूल के रजिस्टर में भी कई गड़बड़ी पकड़ी गयी. केके पाठक की आने की जानकारी मिलते ही ग्रामीण भी वहां जुट गये. उन्होंने हेडमास्टर और दूसरे शिक्षकों की पोल खोलना शुरू कर दिया. इसके बाद नाराज केके पाठक ने स्कूल के हेडमास्टर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने का निर्देश दिया. उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू करने का आदेश दिया गया.  इनके अलावा 
कई शिक्षकों के वेतन रोकने का भी आदेश दिया गया है.