जुमई में अपना मृत्यु प्रमाण पत्र लेकर एक महिला पहुंच गई बीडीओ ऑफिस, कहा- हुजूर मैं तो अभी जिंदा हूं, पर मुझें क्यों मार दिया गया? 
 

 

बिहार के जमुई से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक जिंदा महिला का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बना दिया। इसका खुलासा तब हुआ जब वो 67 साल की बुजुर्ग महिला बीडीओ ऑफिस पहुंची. महिला ने अधिकारी से कहा कि, हुजूर मैं तो अभी जिंदा हूं, पर मुझें क्यों मार दिया गया? ये बात सुनने के बाद अधिकारी हैरान हो गए. 

जानकारी के अनुसार प्रखंड कार्यालय में पहुंची 67 साल की बुजुर्ग महिला खुद को लाखपति देवी बता रही है. दिए गए आवेदन के अनुसार महिला जमुई के माधोपुर पंचायत के बुधवाडीह गांव वार्ड 11 की रहने वाली है. उसने बीडीओ को आवेदन देते हुए मृत्यु प्रमाण पत्र रद्द करने की मांग की है. उसने कहा कि उसका सौतेला बेटा जमीन हड़पने के लिए इस तरह का काम किया है. वह मरी नहीं है बल्कि जिंदा है.

महिला के हाथों में मृत्यु प्रमाण पत्र देखकर हर कोई हैरान था. मामला सामने आने के बाद लोगों में इसकी चर्चा तेज हो गई है. आखिर में कैसा बेटा है जो जमीन हड़पने के लिए अपनी जीवित मां को मरा हुआ घोषित कर दिया. सबसे बड़ा सवाल है कि क्या सरकारी कार्यालय में बिना जांच के ही मत्यु प्रमाण पत्र बना दिया जाता है? ऐसे में तो कोई भी किसी को मृत घोषित कर देगा.