जमुई का सदर अस्पताल चल रहा भगवान भरोसे, एक वृद्ध को यूरिन बैग की जगह लगा दी कोल्ड ड्रिंक की बोतल  

 

बिहार सरकार लगातार स्वास्थ्य व्यवस्था के बेहतर होने का दावा करती रहती है, लेकिन बिहार के अस्पतालों से हमेशा जो तस्वीर निकल कर आती है, वो कुछ और ही कहानी बयां करती है. वहीं अब जमुई से एक तस्वीर सामने आई है. जहां के सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती एक मरीज को यूरिन बैग की जगह स्वास्थ्य कर्मियों ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगा दी है. इसकी तस्वीर सामने आने के बाद लोग स्वास्थ्य विभाग पर सवाल उठा रहे है. 

आपको बता दें कि झाझा रेल पुलिस ने मंगलवार की रात रेलवे ट्रैक से घायल अवस्था में एक 60 वर्षीय अज्ञात वृद्ध को बरामद किया था। इसके बाद इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल लाया गया। लेकिन, सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती वृद्ध को स्वास्थ्य कर्मियों ने यूरिन बैग के अभाव में कोल्ड ड्रिंक की बोतल यूरिन निकलने वाले रास्ते में लगा दी. किसी ने इस घटना को कैमरे में कैद कर लिया। फोटो और वीडियो वायरल होते ही स्वास्थ्य कर्मियों में हड़कंप मच गया.

वहीं दूसरी तरफ इस मामले को लेकर अस्पताल प्रबंधक रमेश पांडेय ने बताया कि यूरिन बैग कई दिनों से अस्पताल में खत्म हो गया था. यूरिन बैग की जगह पर कोल्ड ड्रिंक का बोतल लगाना यह गंभीर मामला है. मामले की जांच कर संबंधित स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.