पत्रकार विमल यादव मर्डर केस के मुख्य आरोपित की हत्या, अररिया में गोलियों से भूना, एक जख्मी

 

अररिया के रानीगंज में पिछले साल (2023) हुए पत्रकार विमल यादव हत्याकांड के मुख्य आरोपित भवेश यादव (40 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. उसके साथ बाइक पर सवार उसका एक साथी भी गोली लगने से घायल हुआ है. उसका इलाज पटना में चल रहा है. घटना बीते बुधवार (10 जुलाई) की रात की है. हत्या के बाद से पुलिस मौके पर कैंप कर रही है.

बदमाशों की संख्या कितनी थी या किसने गोली मारी है यह अभी पता नहीं चला है. इस घटना में भवेश यादव को तीन से चार गोली लगी जिसके चलते मौके पर ही उसकी मौत हो गई. कुछ दिन पहले ही भवेश यादव जमानत पर बाहर आया था. पुलिस ने शव को गुरुवार (11 जुलाई) की सुबह पोस्टमार्टम के लिए अररिया सदर अस्पताल भिजवाया है. रिपोर्ट के बाद स्पष्ट होगा कि कितनी गोली लगी है.

बताया गया कि बुधवार की रात करीब 11 बजे भवेश अपने सहयोगी रजनीश के साथ बेलसरा गांव में ही एक शादी समारोह में भोज खाने के बाद बाइक से घर लौट रहा था. इसी क्रम में बदमाशों ने बेलसरा के वार्ड नंबर 7 में पहले सड़क को जाम किया. इसके बाद भवेश को घेर कर उस पर ताबड़तोड़ गोली चलाई गई. इस दौरान बाइक चला रहे रजनीश की पीठ में भी एक गोली लग गई. भवेश यादव को सिर, कमर और सीने में गोली लगी है.

सूचना मिलते ही रात में रानीगंज थानाध्यक्ष संजय कुमार पुलिस बल के साथ बेलसरा गांव पहुंचे. घायल रजनीश को इलाज के लिए रानीगंज रेफरल अस्पताल भिजवाया. यहां गंभीर रूप से घायल रजनीश को प्राथमिक इलाज के बाद हायर सेंटर रेफर करने पर परिजन उसे लेकर पटना निकल गए.

बता दें कि पत्रकार विमल यादव हत्याकांड के मुख्य आरोपित भवेश का आपराधिक इतिहास रहा है. पत्रकार हत्याकांड से पहले भी वह कई बार जेल जा चुका था. इधर अररिया एएसपी रामपुकार सिंह ने कहा कि मामले को लेकर डॉग स्क्वायड और एफएसएल टीम पहुंच रही है. इस मामले में एसपी अमित रंजन ने कहा कि दो गुटों में झड़प हुई है. एक व्यक्ति की इसमें मौत हो गई है. एक घायल है जिसका इलाज चल रहा है.