के के पाठक का नया फरमान, स्कूल में गंदगी मिली तो प्रिंसिपल के वेतन से होगी सफाई
 

 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं. के के पाठक एक के बाद एक नए नए फरमान जारी कर रहे हैं. वहीं एक बार फिर के के पाठक ने एक नया आदेश जारी है. नए आदेश के मुताबिक अब अगर स्कूल में निरीक्षण के दौरान गंदगी मिली तो प्रिंसिपल के वेतन से पूरे स्कूल की साफ सफाई करवाई जाएगी.

आपको बता दें कि वैशाली जिला शिक्षा पदाधिकारी वीरेंद्र नारायण ने सभी विद्यालय प्रधानाध्यापक को शिक्षा विभाग के दिशा निर्देश का एक पत्र जारी किया है. जिसमें साफ तौर पर कहा गया है कि विद्यालय के शौचालय और परिसर में गंदगी पाए जाने पर विद्यालय प्रधान के वेतन से राशि की कटौती कर साफ सफाई की जाएगी। वहीं छात्रों की उपस्थिति कम पाए जाने पर विद्यालय प्रधान पर कार्रवाई की जाएगी. 

वैसे जिला शिक्षा पदाधिकारी ने कहा है कि विद्यालय में अगर बेकार के सामान पड़े हैं, तो उसकी सूची बनाकर नीलामी की प्रक्रिया शुरू करें और इसकी सूचना विभाग को दें. वहीं, विद्यालय के वर्ग कक्ष में प्राप्त रोशनी के लिए सभी वर्ग कक्ष में पर्याप्त बल्ब एवं पंखे लगाएं. इसके साथ विद्यालय में वर्ग संचालन से संबंधित फोटोग्राफ एवं साफ-सफाई से संबंधित फोटोग्राफ ग्रुप पर भेजना सुनिश्चित करें.