थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों के लिए आवाज उठाने वाले समाजसेवी मनवीर सिंह का निधन 
 

 

भारत में थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए आवाज उठाने वाले समाजसेवी मनवीर सिंह का निधन मंगलवार को हो गया. मनवीर सिंह का निधन लक्ष्मी लाइफ लाईन हॉस्पिटल में हुआ. डॉक्टर्स की टीम ने उन्हें कल रात से वेंटिलेटर पर रखा था. न्यूज़ हाट परिवार की तरफ से भगवान दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे. 

वैसे बता दें थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए आवाज उठाने वाले समाजसेवी मनवीर सिंह की 18 जुलाई 2020 को देश के नामी न्यूरो चिकित्सक डॉ सुधीर कुमार त्यागी ने ब्रेन ट्यूमर सर्जरी की थी. नरगिस दत्त फाउंडेशन से मनवीर सिंह का पूरा खर्च उठाया गया. प्रत्येक 3 महीने में ब्रेन एमआरआई एवं कीमो थेरेपी का कोर्स नरगिस दत्त फाउंडेशन से कोरिया द्वारा मनवीर सिंह को भेजा जा रहा था. मनवीर सिंह की एमआरआई हर तीन महीने में होती थी. कीमो मेडिसिन भी नरगिस दत्त फाउंडेशन से भेजी जा रही थी.  लेकिन बीते दिन उनकी तबीयत ज्यादा ख़राब हो गयी थी. जिसके बाद उन्हें बुलंदशहर के गंगा नगर स्थित लक्ष्मी लाइफ लाईन अस्पताल में भर्ती कराया गया था.  

मनवीर सिंह ब्रेन ट्यूमर से जूझ रहे थे. मनवीर सिंह का इलाज डॉ राहुल गुप्ता अपनी टीम के साथ मिलकर कर रहे थे. डॉ राहुल गुप्ता और उनके सहयोगियों का कहना था कि मनवीर सिंह को अच्छे से अच्छा ट्रीटमेंट दे रहे हैं लेकिन उनकी तबीयत में ज्यादा सुधार नहीं हो पा रहा. हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि मनवीर सिंह की तबीयत में सुधार आए. लेकिन आज शाम उनका निधन हो गया.