पटना के नेपालीनगर में करीब 40 झोपड़ियों में लगी आग  

 

राजधानी पटना के राजीव नगर स्थित नेपालीनगर में करीब 40 झोपड़ियों में गुरुवार की सुबह आग लग गई. आग की लपटों ने देखते-देखते विकराल रूप ले लिया. इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. आग कैसे लगी, अभी इसका पता नहीं चल सका है. आग लगने की वजह कोई सिलेंडर ब्लास्ट बता रहा तो कोई शॉर्ट सर्किट. 


जानकारी के अनुसार आग लगने के बाद लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी. मौके पर पुलिस भी पहुंची. स्थानीय कुछ लोगों ने कहा कि आग लगने के बाद करीब डेढ़ से दो घंटे के बाद जिला प्रशासन और अग्निशमन की गाड़ी पहुंची. इससे लोग उग्र हो गए. उग्र लोगों ने प्रशासन पर पत्थर भी चलाए. घटना के बाद अफरातफरी मच गई.

वहीं दूसरी तरफ मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि लगभग 40 झोपड़ियों में आग लगी थी. फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने का काम कर रही है. कोई हताहत नहीं है. कुछ लोग उग्र थे जिन्होंने पथराव किया. हालांकि समझाने के बाद आक्रोशित लोगों को शांत कराया गया. स्थानीय लोगों ने कहा कि समय पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी आती तो इतना नुकसान नहीं होता. लोगों ने कहा कि यहां करीब 250 लोग रहते हैं. आगजनी के बाद लोगों ने आशियाना-दीघा रोड पर राजीव नगर थाना के पास जमकर हंगामा किया और रोड को जाम कर दिया.