शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण में दिखा केके पाठक का जलवा, नीतीश ने कहा- हमको बहुत खुशी हो रही है

 

पटना के गांधी मैदान में आज शिक्षकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नियुक्ति पत्र बांटे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सबसे पहले पटना की पूनम कुमारी को नियुक्ति पत्र दिया. वैसे इस दौरान शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की काफी तारीफ हुई. गांधी मैदान में मौजूद अभ्यर्थी केके पाठक का नाम सुनते ही खूब ताली बजाने लगे. लोगों की ताली देख सुनकर मुख्यमंत्री भी काफी खुश हुए. 

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग जो केके पाठक पर इतना ताली बजा रहे हैं, यह देखकर हमको बहुत खुशी हो रही है. हम जिसको बनाए हैं वह अच्छा कर रहे. कोई इनके बारे में बोलते रहता है. यह ठीक नहीं है .देखिए आपकी सब लोग प्रशंसा कर रहे हैं. आप ठीक-ठाक कम कर रहे हैं. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम नियोजित शिक्षकों के लिए एक मामूली परीक्षा का आयोजन करेंगे और उसके बाद उनको भी परमानेंट करते हुए सरकारी शिक्षक बनाएंगे. ये हम लोगों की इच्छा है हालांकि नियोजित शिक्षकों को सरकार पैसा तो दे ही रही है, ऐसा थोड़े है कि उनको पैसा नहीं दे रहे हैं लेकिन उन लोगों को भी सरकारी बना देंगे तो बिहार में पढ़ाई ठीक ढंग से होने लगेगी. 

आगे नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार अभी 1 लाख 20 हजार शिक्षकों की बहाली और करना चाहती है. सीएम ने मंच से ही केके पाठक से कहा कि वे चाहते हैं कि अगले दो महीने के भीतर जो बचा हुआ है एक लाख बीस हजार उसको भी शुरू करवा दीजिए ताकि इनका भी बहाली तेजी से हो जाए. इस दौरान उन्होंने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर से भी कहा कि दो ही महीना में सबका करवा दीजिए। सीएम ने कहा कि बहुत तेजी से सभी नियोजित शिक्षकों को भी स्थाई कर दिया जाएगा.