बिहार में रेस्टोरेंट खोलने के लिए नीतीश सरकार देगी 50 लाख
 

 

बिहार में अगर आप रेस्टोरेंट खोलना चाहते हैं तो इसके लिए नीतीश सरकार के द्वारा 50 लाख रुपये की मदद मिलेगी. पर्यटन विभाग राज्य के 23 राज्यमार्गों पर रेस्टोरेंट खोलने के लिए लोगों को आर्थिक मदद उपलब्ध करा रही हैं. पर्यटन सचिव अभय कुमार सिंह ने बताया कि बिहार मार्गीय सुविधा प्रोत्साहन योजना के तहत सत्कार केंद्र खोलने पर योजना का 50 फीसदी या अधिकतम 50 लाख रुपये की राशि दी जाएगी. 

बता दें की इस योजना का लाभ लेने के लिए इच्छुक व्यक्ति सुविधाओं और जमीन की उपलब्धता के हिसाब से विभाग की वेबसाइट पर जा कर आवेदन कर सकते हैं. विभागीय वेबसाइट http://www.tourism.bihar.gov.in पर जाकर इस योजना की पूरी जानकारी लें और आवेदन करें. 

इन 23 राज्यमार्गों पर खोल सकते हैं रेस्टोरेंट? पटना-गया, गया-नालन्दा, पटना- नालन्दा, बगहा- वाल्मीकिनगर, बगहा- बेतिया, मोतिहारी-बेतिया, बेतिया-पुजहा माई, बेतिया- कुशीनगर मार्ग, मोतिहारी- रक्सौल, गोपालगंज- कुशीनगर, पटना-वैशाली/केसरिया, मुंगेर-भागलपुर- पूर्णिया, भागलपुर-बांका- जमुई, मुजफ्फरपुर- मोतिहारी, वैशाली-मुजफरपुर-सीतामढ़ी, गया-वाराणसी (यूपी सीमा तक), गया-रांची (झारखंड सीमा तक), वैशाली-सारण-सीवान- गोपालगंज, मधुबनी-सुपौल-अररिया- किशनगंज, पटना-आरा-रोहतास-कैमूर-मोहनिया, बख्तियारपुर- बिहारशरीफ-नवादा रजौली, मदनपुर माई स्थान (वाल्मीकिनगर- गोरखपुर मार्ग) और गोपालगंज-मुजफ्फरपुर-दरभंगा-सुपौल-पूर्णिया-किशनगंज.