पहली बारिश में पानी-पानी हुआ पटना, डूब गई सड़कें, अस्पतालों तक पहुंचा पानी 

 

 पटना मॉनसून की पहली बारिश में ही पानी-पानी हो गया है। गुरुवार दोपहर में हुई तेज बारिश के बाद शहर के कई इलाकों में जलजमाव हो गया। पटना एयरपोर्ट पर भी पानी भर गया। इसके अलावा अस्पतालों के बाहर घुटने के नीचे तक जलजमाव हुआ, जिससे मरीजों को इलाज के लिए आने में खासी परेशानी हुई। गांधी मैदान, बेली रोड, मिल स्कूल, आयकर गोलंबर समेत अन्य कई इलाकों में सड़कें डूब गईं। कैलाश पथ स्थित शिवपुरी नाले में स्कूटी सवार नाले में गिर गया। युवक को किसी तरह लोगों ने बचा दिया, लेकिन स्कूटी पानी में पूरी तरह डूब गई।

जानकारी के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मॉनसून ने राजधानी पटना समेत आसपास के इलाकों में दस्तक दे दी है। गुरुवार को दोपहर में पटना में जमकर बारिश शुरू हुई। लोग पहली मॉनसूनी बारिश का मजा उठाने लगे। लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत जरूरी मिली, लेकिन थोड़ी देर बाद ही जलजमाव शुरू होने से परेशानी होने लगी। 

शास्त्री नगर अस्पताल के बाहर अंदर भारी जलजमाव हो गया। वार्ड के अंदर भी बारिश का पानी चला गया। इससे मरीजों को खासी परेशानी झेलनी पड़ी। पटना एयरपोर्ट पर भी जलजमाव हुआ। रनवे के आसपास घुटने के नीचे तक पानी भर गया। जेडी विमंस कॉलेज के पास जलजमाव होने से छात्राओं को घर लौटने में समस्या हुई। 

शिवपुरी नाला के पास बस्ती में भारी जलजमाव हो गया, जिससे वहां रहने वाले लोग परेशान हैं। अटल पथ पर घुटने तक पानी जमा हो गया। बेली रोड पर हनुमान मंदिर के पास नाले का गंदा पानी सड़क पर आ गया। गार्डिनर अस्पताल के बाहर पानी भर गया।