युवक के काटने से सांप की मौत, डसने पर लिया बदला, 3 बार दांत से काटकर नाग को मार डाला
 

 

बिहार के नवादा से एक अजब-गजब मामला सामने आया है. रजौली प्रखंड क्षेत्र के जंगली इलाके में एक युवक (मजदूर) के काटने से सांप की मौत हो गई. हालांकि सांप ने पहले उसे डस लिया था. इसके बाद युवक भी गुस्से में आकर सांप को दांत से काट लिया. मजदूर का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल रजौली में कराया जा रहा है. इस घटना से सभी हैरत में पड़े हुए हैं.

बताया जाता है कि जंगली इलाकों में रेलवे लाइन बिछाने का काम चल रहा है. मंगलवार की देर रात सभी मजदूर अपने बेस कैंप में सो रहे थे. इसी दौरान एक सांप ने एक मजदूर को डस लिया. जैसे ही पूरे मामले की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को हुई तो तुरंत उस मजदूर को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती करवाया. मजदूर संतोष लोहार झारखंड के लातेहार जिले के पाण्डुका का रहने वाला है.

इस पूरे मामले में संतोष ने बताया कि उसके गांव में एक टोटका है कि अगर सांप एक बार डस ले तो आप उसे दो बार काट लीजिए. इससे आपको सांप का विष नहीं लगेगा. ग्रामीणों को जब इस अजीबोगरीब घटना की जानकारी मिली तो अस्पताल में भीड़ लग गई. हालांकि ग्रामीणों का यह भी कहना था कि सांप विषधर नहीं होगा. अगर सांप विषधर होता तो युवक की जान भी जा सकती थी.