भोजपुरी ऐक्ट्रेस आकांक्षा दुबे के पोस्टमार्टन रिपोर्ट पर वकील ने उठाया सवाल, कहा- उसके पेट से मिला भूरे रंग का पदार्थ क्या है?  

 

 भोजपुरी ऐक्ट्रेस आकांक्षा दुबे 25 मार्च को वाराणसी के सारनाथ में होटल सोमेंद्र में मृत पाई गई थीं, जिसके बाद उनकी मां मधु दुबे ने गायक समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे और बेटी की हत्या की आशंका व्यक्त की. वहीं आकांक्षा दुबे के पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उनके शरीर में सिर्फ गले पर फंदे की इंजरी है. लेकिन आकांक्षा की मां की ओर से किए वकील शशांक शेखर त्रिपाठी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर कई सवाल उठाए हैं. वकील का कहना है कि एक्ट्रेस के पेट से ना तो खाना मिला ना ही कोई लिक्विड पाया गया. फिर वो भूरे रंग का दिखने वाला 20ml का पदार्थ क्या है? वकील ने इस मामले की संजीदगी से जांच करने की मांग की है. 

वकील शशांक शेखर त्रिपाठी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं. वकील ने कहा कि अगर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कुछ नहीं मिला है, तो वो भूरे रंग का पदार्थ क्या है? आकांक्षा के पेट में खाना नहीं पाया गया, ना ही कोई लिक्विड पाया गया और ना ही ब्रीदिंग स्पेस में शराब पाई गई. वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक पेट में भी कुछ नहीं था. लेकिन एक भूरे रंग का 20 एमएल का अपरिचित सा लिक्विड टाइप का पदार्थ उनके पेट में पाया गया है. जिससे यह साफ़ होता है कि इसकी हत्या की गई है.

वकील शशांक ने बताया कि आकांक्षा दुबे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी कलाई पर भी चोट के निशान बताये गए है. जबकि पुलिस ने कहा था कि उनके शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं हैं. हालांकि पुलिस ने जांच के बाद पाया था कि आकांक्षा भोजपुर सिंगर समर सिंह के साथ लंबे समय से लिव-इन रिलेशनशिप में थीं. मौत के कुछ समय पहले दोनों का ब्रेकअप हो गया था. मुमकिन है कि इस वजह से एक्ट्रेस ने सुसाइड किया हो.