नीट पेपर लीक मामले में दो और आरोपी गिरफ्तार, पटना से CBI की टीम ने दबोचा 

 

नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही सीबीआई ने पटना से दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों की शिनाख्त सनी कुमार और रंजीत कुमार के रूप में हुई है। सनी नालंदा का रहने वाला है। जबकि रंजीत गया का रहने वाला है। रंजीत ने अपने बेटे की नीट परीक्षा में सेटिंग कराई थी। हालांकि अभी तक उसके बेटे की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 

इससे पहले सीबीआई ने बिहार से पहली गिरफ्तारी मनीष प्रकाश और आशुतोष कुमार के रूप में की थी। दोनों ने नीट पेपर लीक में सेटर की भूमिका निभाई थी। और पटना के लर्न एंड प्ले स्कूल में नीट परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को प्रश्न पत्र रटवाए गए थे। सीबीआई ने उनके पास से मिले दो मोबाइल फोन को भी जब्त किए हैं। मनीष और आशुतोष पर नीट परीक्षा के पहले 4 और 5 जून को अभ्यर्थियों को पटना के प्ले लर्न स्कूल में ठहराने का आरोप है।

 

धनबाद से भी सीबीआई ने कई आरोपियों को पकड़ा है। जिसमें अमन सिंह समेत चार आरोपितों की सीबीआई रिमांड की अवधि चार दिन और बढ़ गई है। सीबीआई ने धनबाद से गिरफ्तार अमन सिंह के अलावा हजारीबाग से ओएस स्कूल के प्राचार्य एहसान उल हक, उपप्राचार्य इम्तियाज, पत्रकार जमालुउद्दीन से पूछताछ के लिए सीबीआई रिमांड की अवधि बढ़ाने के लिए विशेष अदालत से अनुरोध किया था।

नीट पेपर लीक मामले के मास्टर माइंड, पैसे के लेनदेन, अभ्यर्थियों की सही संख्या, फरार संजीव मुखिया और रॉकी के बारे में पूछताछ, पेपर के लिए निर्धारित पैसे सहित अन्य जानकारियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। इस मामले में सीबीआई को अहम आरोपी रॉकी की भी तलाश है। आपको बता दें बिहार में नीट पेपर लीक की जांच पहले आर्थिक अपराध शाखा कर रही थी। जिसके बाद इसे सीबीआई को हैंडओवर कर दिया था। इस मामले में अब तक सीबीआई 6 से ज्यादा लोगों को आरोपी बना चुकी है।