‘12वीं फेल’ के आगे ‘तेजस’ हुई बेबस, 4 साल से हिट के लिए तरसीं कंगना

 

कंगना रनौत इन दिनों फिल्म ‘तेजस’ की असफलता को लेकर चर्चा में हैं। इसे 27 अक्टूबर को विक्रांत मैसी की फिल्म ’12वीं फेल’ के साथ रिलीज किया गया। बॉक्स ऑफिस पर दोनों ही फिल्मों के बीच धमाकेदार टक्कर देखने के लिए मिल रही है। ऐसे में विक्रांत की मूवी कमाई के मामले में बाजी मार ले गई है। वहीं, पहले वीकेंड की कमाई में कंगना की मूवी औंधे मुंह गिरी है। इससे पहले उनकी फिल्म ‘चंद्रमुखी-2’ रिलीज की गई थी, जो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई।

एयरफोर्स पायलट तेजस गिल की कहानी

कंगना रनौत की फिल्म ‘तेजस’ इंडियन एयरफोर्स पायलट तेजस गिल की कहानी को बताती है। इसमें वो पायलट की भूमिका में नजर आईं। देशभक्ति से ओत-प्रोत मूवी को दर्शकों से खास रिस्पांस नहीं मिला है। इसने पहले तीन दिन काफी कम कमाई की है। सैकनिल्क की शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, रिलीज के तीसरे दिन यानी कि रविवार को कंगना की मूवी ने 1.25 करोड़ का बिजनेस किया। शनिवार को 1.30 करोड़ और ओपनिंग डे पर 1.25 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रहा। ऐसे में मूवी ने पहले हफ्ते 3.80 करोड़ का बिजनेस किया, जो कि इसके बजट के मुकाबले काफी कम है। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म का कुल बजट करीब 60 करोड़ है। इसके मुकाबले फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन काफी कम है।

'12वीं फेल' ने 'तेजस' को पछाड़ा

वहीं, विक्रांत मैसी की फिल्म ’12वीं फेल’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो ये ‘तेजस’ से कहीं ज्यादा आगे चल रही है। सैकनिल्क की रिपोर्ट की मानें तो इसने पहले दिन 1.11 करोड़, दूसरे दिन 2.51 करोड़ और तीसरे दिन यानी कि रविवार को 2.80 करोड़ का कलेक्शन किया है। रविवार को फिल्म की कमाई में बंपर उछाल देखने के लिए मिली है। ऐसे में इसका पहले हफ्ते का कलेक्शन 6.42 करोड़ तक पहुंच गया है, जो कि ‘तेजस’ से कहीं ज्यादा है।

पिछले सालों से 5 फ्लॉप फिल्में दी

कंगना रनौत चार सालों से एक हिट के लिए तरस गई हैं। उन्होंने पिछले सालों से 5 फ्लॉप फिल्में दी है। अगर उनकी फ्लॉप फिल्मों की बात की जाए तो इसमें ‘जजमेंटल है क्या’ (33.11 करोड़), ‘पंगा’ (28.9 करोड़), ‘थलाइवी’ (4.75 करोड़), ‘धाकड़’ (2.58 करोड़) और तमिल फिल्म ‘चंद्रमुखी-2’ (51.7 करोड़) जैसी मूवीज शामिल हैं, जो फ्लॉप साबित हुईं। वहीं, अब ‘तेजस’ को लेकर भी ये कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म डिजास्टर है।