बेशुमार प्यार का अजीबोगरीब नमूना, शख्स ने 21 साल तक पत्नी के शव को सहेज कर रखा 

 

थाईलैंड से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां के 72 वर्षीय चार्न जनवाचकाल ने अपनी मृत पत्नी के शव को 21 साल तक अपने घर में सहेज कर रखा। चार्न का कहना है कि उन्हें उम्मीद थी कि उनकी पत्नी एक दिन फिर से बोल उठेगी। जब इस बात की जानकारी स्थानीय लोगों और प्रशासन को हुई, तो उन्होंने चार्न को समझाया, जिसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी के पार्थिव शरीर को अंतिम विदाई दी।

अंतिम विदाई में भावुक हुए लोग
अंतिम विदाई के समय, चार्न जनवाचकाल अपनी पत्नी के ताबूत के पास जाकर भावुक हो गए। उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि तुम कुछ समय के लिए ही जा रही हो। मुझे उम्मीद है कि तुम जल्द ही अपने इस घर लौटोगी।" यह जानकर हैरानी होती है कि चार्न ने इतने सालों तक अपने आसपास के लोगों को इस बात की भनक तक नहीं लगने दी कि उनकी पत्नी का निधन हो चुका है।

ताबूत में सहेज रखा था शव
चार्न जनवाचकाल ने अपनी पत्नी के पार्थिव शरीर को ताबूत में बंद करके रखा था। बैंकॉक के करीब बांग खेन जिले में रहने वाले चार्न के घर में बिजली नहीं थी, इसके बावजूद उन्होंने 21 साल तक शव को सहेज कर कैसे रखा, यह एक रहस्य ही है। बैंकॉक के एक फाउंडेशन ने चार्न को उनकी पत्नी के अंतिम संस्कार में मदद की।

डेथ सर्टिफिकेट बनवाया था 
चार्न के घर में केवल एक ही कमरा था, जहां उन्होंने अपनी पत्नी के शव को सुरक्षित रखा था। चार्न ने अपनी पत्नी का डेथ सर्टिफिकेट बनवा रखा था, इसलिए उनके खिलाफ धोखाधड़ी या मौत छिपाने का कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। उनके घर के आस-पास घना जंगल है, जहां वह सोते थे और वहीं उन्होंने अपनी पत्नी के शव को सहेज कर रखा था।