राजधानी में अवैध शराब के खिलाफ उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई

 

राज्य के विभिन्न हिस्सों में अवैध शराब और कारोबारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। इसी क्रम में, राजधानी रांची में उत्पाद विभाग ने अवैध शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। शहर के करीब आधा दर्जन से अधिक रेस्टोरेंट, होटल और ढाबों में छापेमारी करते हुए विभाग ने 6 लोगों को हिरासत में लिया है। दरअसल, उत्पाद विभाग को जानकारी मिली थी कि शहर के चार रेस्टोरेंट में अवैध शराब की बिक्री धड़ल्ले से की जा रही है। इस पर संज्ञान लेते हुए सहायक उत्पादन आयुक्त ने कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद विभाग ने शहर के कई रेस्टोरेंट, होटल और ढाबों में छापेमारी की और इस दौरान 6 लोगों को हिरासत में लिया गया।

अवैध शराब के खिलाफ इस कार्रवाई में उत्पाद निरीक्षक रजनीश कुमार और अवर निरीक्षक उत्पाद भी शामिल थे। टीम ने हिरासत में लिए गए सभी 6 लोगों से मामले में पूछताछ की और उन पर जुर्माना भी लगाया। जानकारी के अनुसार, चार रेस्टोरेंट में अवैध शराब की बिक्री का मामला सामने आया था, जिसके बाद सहायक उत्पादन आयुक्त ने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। 

इन जगहों पर हुई छापेमारी
मामले में उत्पाद विभाग ने राजधानी रांची के नगड़ी, तिलता, कांटीतांड इलाके में रेस्टोरेंट और ढाबों में बड़ी कार्रवाई की। इसके साथ ही बिरसा चौक, डोरंडा, कुसाई कॉलोनी, तुपुदाना और दस माइल इलाके के ढाबों, रेस्टोरेंट और होटलों में भी छापेमारी की गई। इस दौरान लोगों को बैठाकर शराब पिलाने के आरोप में 6 लोगों को हिरासत में लिया गया है। हालांकि, कार्रवाई के दौरान दो लोग मौके से फरार हो गए।