Giridih में दर्दनाक हादसा, तालाब में डूबने से चार बच्चियों की मौत, इलाके में मातम का माहौल

 

गिरिडीह जिले के पचम्बा थाना इलाके के हंडाडीह में मंगलवार को हादसा सामने आया, जहां तालाब में डूबने से एक साथ चार बच्चियों की मौत हो गयी। मौत की खबर से गांव में मातमी सन्नटा पसर गया। 
परिवार में चीख पुकार मच गयी है। मृतकों की पहचान ओमप्रकाश राणा की 17 साल की बेटी संध्या कुमारी और 15 साल की दिव्या कुमारी के रुप में हुई है, वहीं दो और शामिल बच्चियों के नाम फिलहाल सामने नही आ पाया है। जबकि एक बच्ची पूजा कुमारी खुद को किसी तरह बचाने में सफल रही। प्राप्त जानकारी के अनुसार हंडादीह गांव की पांच बच्ची पचम्बा के बुढ़वाआहार तलाब में कर्मा पूजा की पूजन साम्रगी बहाने और स्नान करने गई हुई थी। तलाब पानी से लबाबाब भरा था। इसी क्रम में पांचों बच्चियां गहरे पानी में डूबने लगी, और सहयोग के लिए आवाज लगाने लगी। तब तक चार बच्ची डूब चुकी थी। इस दौरान किसी तरह स्थानीय लोगों को घटना की जानकारी मिली, तो स्थानीय लोगों समेत परिजन भी तालाब पहुंचे और पांचों को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे जहां चार बच्ची को इलाज के क्रम में मृत घोषित कर दिया गया। जबकि पांचवे को लेकर उनके परिजन भी घर पहुंचे।

इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी संजय राणा, पचम्बा थाना प्रभारी मुकेश दयाल सिंह, जेएमएम जिला अध्यक्ष संजय सिंह समेत कई नेता भी सदर अस्पताल पहुंचे. जानकारी के अनुसार दो मृत बच्ची दिव्या और संध्या धनवार के लाल बाजार के रहने वाले ओमप्रकाश राणा की बेटी है और अपने मामा बजरंगी शर्मा के घर कर्मा पूजा के लिए हंडाडीह आई हुई थी।