रांची रेलवे स्टेशन पर हादसा, ट्रेन से गिरकर बाल-बाल बची लड़की 

 

रांची रेलवे स्टेशन पर एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। एक लड़की ट्रेन पर चढ़ने के दौरान नीचे गिर गई, लेकिन राहत की बात यह है कि वह सुरक्षित है और उसे सिर्फ मामूली चोटें आई हैं। घटना को देखकर आरपीएफ जवानों ने तुरंत कार्रवाई की और ट्रेन रुकवाकर लड़की को बाहर निकाला। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

रांची से तमिलनाडु जा रही थी लड़की
लड़की रांची के चान्हो निवासी बिरसा उरांव की बेटी मोनिका कुमारी है। वह तमिलनाडु जा रही थी। हादसे के बाद पास में खड़ी आरपीएफ की महिला जवान तुरंत उसे बचाने के लिए दौड़ी। जवान ने फुर्ती से ट्रेन को रुकवाया और मोनिका को खींच कर बाहर निकाला। फिर उसे रेलवे के डॉक्टरों के पास ले जाया गया, जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया। डॉक्टरों ने बताया कि मोनिका को पैर में हल्की खरोंच आई है। मेडिकल जांच के बाद आरपीएफ ने मोनिका के पिता बिरसा उरांव को फोन पर जानकारी दी और बाद में वेरिफिकेशन के बाद मोनिका को उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

एल्लपी ट्रेन पकड़ने के दौरान हुआ हादसा
मोनिका को ट्रेन नंबर 13351 एल्लपी एक्सप्रेस से तमिलनाडु जाना था। जब वह प्लेटफॉर्म पर पहुंची, तब ट्रेन खुल चुकी थी। ट्रेन की गति बढ़ने से पहले ही मोनिका ट्रेन में चढ़ने के लिए दौड़ी और इसी दौरान गिर गई।