फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे हेमंत सोरेन, PMLA कोर्ट ने दी इजाज़त 

 
राज्य के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को आगामी 5 फरवरी को विधानसभा में बहुमत साबित करना है।

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री 5 फरवरी को होने वाले विश्वास मत के दौरान विधानसभा में मौजूद रहेंगे। आज PMLA कोर्ट ने हेमंत सोरेन को फ्लोर टेस्ट में उपस्थित रहने की अनुमति दे दी है। विदित हो कि, राज्य के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन को आगामी 5 फरवरी को विधानसभा में बहुमत साबित करना है। इसके लिए विशेष सत्र बुलाया गया है। बताते चलें कि, फ्लोर टेस्ट के दौरान विधानसभा में उपस्थित रहने के लिए हेमंत सोरेन ने ED कोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिका की सुनवाई के बाद कोर्ट ने हेमंत को विधानसभा में उपस्थित रहने की अनुमति दी है।

महाधिवक्ता  ने रखा हेमंत सोरेन का पक्ष
विशेष जज दिनेश राय की कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई। हेमंत सोरेन की ओर से दायर याचिका में कहा गया था कि राज्यपाल ने 5 फरवरी को फ्लोर टेस्ट के लिए समय तय किया है। हेमंत अभी ED की रिमांड में हैं। इसलिए विधानसभा के विशेष सत्र में उपस्थित रहने की अनुमति दी जाए। कोर्ट में दाखिल याचिका पर दोनों पक्षों की ओर से बहस हुई। महाधिवक्ता राजीव रंजन ने हेमंत सोरेन की ओर से पक्ष रखा। सुनवाई के बाद कोर्ट ने हेमंत सोरेन को विश्वास मत के दौरान उपस्थिति रहने का आदेश दिया।

वहीं दूसरी तरफ झारखंड में सत्ता समर्थक विधायक 5 फरवरी की सुबह हैदराबाद से रांची लौट सकते हैं। बताते चलें कि सत्ता पक्ष के 37 विधायक और मनोनीत विधायक जोसेफ ग्लेन गॉलस्टिन हैदराबाद के रिसॉर्ट में हैं। JMM नेता विनोद पांडेय और प्रणव झा भी हैदराबाद गए हैं। JMM सरकार के विश्वास मत हासिल करने तक किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।