झारखंड की सियासत में हलचल, गठबंधन दल की महत्वपूर्ण बैठक आज

 

झारखंड की सियासत में एक बार फिर हलचल बढ़ गई है। दरअसल आज मुख्यमंत्री आवास पर राज्य के सत्तारूढ़ ‘इंडिया’ गठबंधन के विधायकों की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में राज्य में मौजूदा सरकार के स्वरूप और आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। झारखंड कांग्रेस के प्रभारी गुलाम अहमद मीर और सत्तारूढ़ गठबंधन के बड़े नेता भी इस बैठक में शामिल होंगे।

विधायकों को भेजी गई सूचना में बताया गया है कि बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि हेमंत सोरेन पांच महीने जेल में रहने के बाद 28 जून को जमानत पर रिहा हुए हैं। इसके बाद सत्तारूढ़ गठबंधन की यह पहली बड़ी बैठक है।

पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार की दोपहर को मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन से उनके मोरहाबादी स्थित आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात से सत्ता पक्ष के विधायकों में हलचल बढ़ गई है और पूरे राज्य की नजरें इस बैठक पर टिकी हुई हैं। बैठक से पहले राज्य का सियासी पारा चढ़ गया है और चर्चाओं का बाजार गर्म है। बताया जा रहा है कि बैठक में विधानसभा चुनाव के संबंध में गहन चर्चा होगी, प्रत्येक विधानसभा सीट पर विचार-विमर्श किया जाएगा। हर तरह से आकलन कर प्रत्याशियों के नाम पर भी रायशुमारी की जाएगी। इसके साथ ही विधानसभा चुनाव में साझा चुनावी अभियान की रणनीति भी बनाई जाएगी।