Ranchi: झारखंड के जल, जंगल, जमीन, को गठबंधन की सरकार ने लूटा: संजय सेठ

 

सांसद संजय सेठ ने शनिवार को रांची के ठाकुरगांव, बुढमू, बूटी मोड, मांगु वाध, 10 माइल चौक हटिया, तुंबागुटू करमटोली, अमेठिया नगर नामकुम, टाटीसिलवे, में जनसंपर्क अभियान चलाया गया तथा 70 संगठनों के साथ बैठक आयोजित की गई । जनसंपर्क अभियान के तहत संजय सेठ ने कहा कांग्रेस झारखंड मुक्ति मोर्चा  गठबंधन की सरकार ने हर साल 5 नौकरी देने का वादा कर सत्ता में आई थी, स्टार्टअप के माध्यम से जब मोदी जी ने रोजगार के अवसर पैदा किया तो यही कांग्रेसी स्टार्टअप का मजाक उड़ाते थे। आज वहीं कांग्रेसी स्टार्टअप के माध्यम से रोजगार देने की बात कर रही है। इससे यह साबित होता है कि मोदी के कार्य को कांग्रेस भी गारंटी के रूप में मानती है। 

कांग्रेस जल, जंगल, जमीन की बात करती है यहां के आदिवासी भाई बहनों के जल, जंगल, जमीन, को लूटकर अपना खजाना भरने का काम किया है आज झारखंड के लोग बेहाल परेशान है बिजली ,पानी ,आवास, बेरोजगारी ,से लोग परेशान हैं बालू को सोना बना दिया। ओबीसी को झारखंड के सरकार ने ठगने का काम किया सरकार में आने के पूर्व इन्होंने कहा था कि सरकार में आते ही ओबीसी को 27% आरक्षण देंगे।  कांग्रेस और  झारखंड मुक्ति मोर्चा  की सरकार ने यहां के ओबीसी को ठगने का काम किया है।

आदिवासियों के हितेषी की यह सरकार आजादी के 70 साल तक देश के  किसी भी प्रधानमंत्री ने बिरसा मुंडा को वह सम्मान नहीं दिया जो नरेंद्र मोदी ने दिया देश के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जो उनके घर  उलिहातू  जाकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी। भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन पर जनजाति गौरव दिवस बनाने का निर्णय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया साथ ही  2024 मे पूरे साल जनजाति गौरव दिवस के रूप में मनाया जाएगा यहां के जनजातीय बच्चों के लिए एकलव्य विद्यालय का निर्माण जहां जनजातीय बच्चों को उच्च शिक्षा मिल सके ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इच्छा शक्ति का प्रतिफल है। आज हर जनजातीय क्षेत्रों में एकलव्य विद्यालय खोले जा रहे हैं। झारखंड में पलायन सबसे बड़ी  समस्या है झारखंड में रोजगार नहीं रहने के कारण झारखंड के लाखों लोग रोजगार के लिए दूसरे प्रदेशों में जाकर रोजगार करते हैं। 

झारखंड की सरकार ने झारखंड को लूट खंड का चारगाह बना दिया कुल मिलाकर आज की स्थिति बहुत ही चिंताजनक है इसलिए इस निकम्मी सरकार को हटाने के लिए और झारखंड में विकास की गंगा बहे इसके लिए भाजपा के पक्ष में 25 तारीख को मतदान करें ताकि देश तरक्की की ओर आगे बढ़ सके। इस कार्यक्रम में विधायक समरी लाल, महामंत्री नरेंद्र कुमार, स्वामी देवेंद्र प्रकाश, अशोक साहू, राजेश कुशवाहा, नीरज सहदेव, रितेश तिवारी, रमेश प्रसाद गुप्ता, रामकुमार दुबे, वीरेंद्र कुमार दीपक, संजय पटेल, संजय महतो, तरन्नुम जहां, शांति देवी, मोहन जायसवाल, हरदेव साहू, सतनारायण मुंडा, जयलाल महतो, पवन महतो, सहित सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित थे।