झारखंड में ओबीसी एकता अधिकार मंच के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन

 

झारखंड प्रदेश में ओबीसी एकता अधिकार मंच के केंद्रीय कार्यालय का उद्घाटन केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ, और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर केंद्रीय अध्यक्ष ने बताया कि ओबीसी समाज के लोगों को राजनीतिक और शैक्षणिक क्षेत्र में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए यह गैर-राजनीतिक संगठन बनाया गया है। उन्होंने कहा कि मंच का उद्देश्य ओबीसी समाज के हक और अधिकार की लड़ाई को मजबूत करना है, और राज्य के सभी 24 जिलों में ओबीसी समाज की आवाज को बुलंद करना है।

संजय सेठ का आश्वासन: "ओबीसी की हर लड़ाई में हम साथ"
केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ ने कहा कि वह ओबीसी समाज के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे और उनकी हर लड़ाई में मजबूती से खड़े रहेंगे। हटिया विधायक नवीन जायसवाल ने भी मंच को हर मौके पर सहयोग और समर्थन देने का वादा किया।

आदित्य साहू का समर्थन
राज्यसभा सांसद आदित्य साहू ने मंच के केंद्रीय अध्यक्ष ब्रह्मदेव प्रसाद और अन्य पदाधिकारियों के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें सहयोग और समर्थन देने की बात कही।

सुदेश महतो की सरकार पर टिप्पणी
पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश कुमार महतो ने कहा कि राज्य सरकार एक बड़ी आबादी के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने संजय सेठ, सुदेश कुमार महतो और ब्रह्मदेव प्रसाद के साथ मिलकर ओबीसी एकता अधिकार सह न्याय यात्रा रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ राज्य के सभी जिलों में प्रखंड स्तर से लेकर पंचायत स्तर तक ओबीसी समाज को जागरूक करने का काम करेगा।

उद्घाटन समारोह में अन्य उपस्थित नेता
इस समारोह में श्रवण कुमार, लाल बाबू सिंह पटेल, विजय कुमार साहू, गोरखनाथ चौधरी, वरुण बिहारी, महेंद्र प्रसाद, मनोहर महतो, राजू कुमार, अमर कुमार, झूलन प्रसाद भगत, दीपा रानी कुंज, संजू कुमारी, संजय ठाकुर, रामनंदन साहू, देवेंद्र कुमार यादव, मुरारी साव, राजेश साव, दिवाकर कुमार, ललित कुमार चौधरी, विनोद कुमार, अर्जुन महतो समेत कई जिलों से आए कार्यकर्ता उपस्थित थे।