Ranchi: इंजीनियरिंग कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर की संदिग्ध मौत, सीबीआई जांच की मांग को लेकर परिजनों के ने शव के साथ किया प्रदर्शन

 

राजधानी रांची के राज भवन के समीप बोकारो जिला पेटरवार के रहने वाले तमिलनाडु के कोयंबटूर स्थित कारूण्या इंस्टिट्यूट में कार्यरत असिस्टेंट प्रोफेसर समीर की संदेहास्पद मौत हो गयी है. इसकी सीबीआई जांच की मांग को लेकर परिजनों के द्वारा समीर के शव के साथ प्रदर्शन किया।  इस धरना प्रदर्शन में उनके पढ़ाये गये छात्र-छात्राएं भी मौत की उच्च स्तरीय जांच के मांग को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन करती दिखी। वहीं प्रोफेसर समीर के परिजन विशेष कर उनकी बहन का रो-रो कर बुरा हाल रहा रांची लोकसभा के सांसद रांची के स्थानीय विधायक इनके मांग के समर्थन में इनके साथ खड़े दिखे।

शव के साथ विलाप करती परिजन का कहना है कि सनातन धर्म के प्रति आस्था और विश्वास प्रोफेसर समीर में था। जब हमारी बात उनसे होती थी तो उनके द्वारा बताया जाता था कि कॉलेज प्रशासन के द्वारा तिलक लगाए जाने का विरोध किया जाता था और उसे इंस्टिट्यूट के हॉस्टल का वार्डन भी बना दिया गया था, जिस दिन उसकी मुझे अंतिम बात हुई बताया कि हॉस्टल वार्डन का ड्यूटी करना मुझे अच्छा नहीं लगा और कुछ दिन पहले अपनी बहन को भी बताया था कि हॉस्टल में नशीले पदार्थों का सेवन और बरामदगी होते रहता है। इन्हीं सभी विषयों को लेकर उसकी हत्या कर दी गई है और हमें आत्महत्या बताया जा रहा है।

इस संदेहास्पद मौत के उच्च स्तरीय जांच के मांग के लिए प्रदर्शन कर रहे परिजनों के समर्थन में आए रांची लोकसभा सांसद ने कहा कि यह मामला पूरी तरीके से संदेहास्पद मौत का लग रहा है और इनके मांग के प्रति हम सभी संवेदनशील हैं। झारखंड सरकार के प्रति आग्रह होगी कि इस विषय को तत्काल देखा जाए। वही अपने प्रोफेसर के संदेहास्पद मौत के जांच के समर्थन में है छात्र-छात्राओं का कहना है कि हमारे प्रोफेसर मौत आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या दिख रही है, क्योंकि जो भी विषय बिंदु सामने आ रहा है उसे पूरी तरीके से मामला को डायवर्ट करते हुए इंस्टिट्यूट प्रशासन की ओर से आत्महत्या बताया जा रहा है।