Ranchi : बाबुल ने दुनिया को बताया बिटिया अभी भी है मुझे प्यारी 

बैंड बाजे के साथ बेटी को वापस ले आये गुप्ता जी
 

बेटी की शादी के बाद उसका घर उसका ससुराल बन जाता है और ससुराल वाले ही उसका पुरा परिवार। अपने माता पिता का घर छोड़कर पति के घर पर रहना होता है। पत्नी बनने के साथ ही लड़की बहु, भाभी और न बहुत सारे रिश्तों से जुड़ जाती है। लेकिन रिश्तों में आये खटास के बाद समस्यायें आनी शुरु हो जाती है। दरअसल एक ऐसा ही मामला सामने आया जब रिश्तों में खटास आनी शुरु हो गयी और एक बेटी को अपने पिता से यह कहना पड़ा कि मुझे इस जेल से बाहर निकालो। यानि ससुराल से मुझे अपने घर ले चलो। जिसके बाद पिता ने अपनी बेटी को घर उसी अंदाज में लेकर आये जिस तरह से उन्होंने उसे विदा किया था। पुरा मामला राजधानी रांची के कैलाश नगर इलाके की कुम्हार टोली का है। शादी के बाद ससुराल में परेशान चल रही एक लड़की के घरवालों ने बेटी की समस्या हल करने का नायाब तरीका निकाला। लड़की के घर वालों ने ठीक उसी तरह बैंड बाजे का इंतजाम किया जैसे शादी में होता है। बैंड-बाजे के साथ और रास्ते में आतिशबाजी करते हुए यह परिवार अपनी बेटी को वापस अपने घर ले आया। परिवार का कहना है कि बेटी अपने ससुराल में घुट-घुटकर जीने को मजबूर थी इसीलिए उसे वापस ले आये।

वहीं प्रेम गुप्ता ने अपनी बेटी को वापस लाकर समाज को बड़ा संदेश दिया है. दिन में बैंड बाजा बजते देख पहले लोगों को लगा कि बारात आ रहा है। फिर बाद में समझ आया कि बेटी अपने पिता के घर से विदा होने की जगह अपने ससुराल से विदा होकर अपने पिता के घर वापस लायी जा रही और वो भी बैंड बाजे के साथ। प्रेम गुप्ता की चाची के मुताबिक, उन लोगों ने बड़े धूमधाम से अपनी पोती की शादी की थी लेकिन उनकी पोती अपने ससुराल में खुश नहीं थी और घुट-घुट कर जीने को मजबूर थी।

अमूमन यह होता है कि जब भी कोई बेटी अपने ससुराल में परेशान रहती है तो उसके मायके वाले उसे ही अडजस्ट करने की सलाह देते हैं लेकिन यहां साक्षी के पिता ने एक बड़ा संदेश देने का काम किया है और इस वजह से साक्षी अपने आप को बेहद भाग्यशाली मानते हुए लिख रही हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि वे अपने आप को बहुत लकी मानती हैं कि उन्हें इतने अच्छे मां-पिता मिले जिन्होंने हर वक्त पर उनके साथ दिया।

इस लौटती बारात का वीडियो भी सामने आया है जो साक्षी के ससुराल से निकली और उनके मायके तक गई। पैदल ही साक्षी अपने पिता के साथ आ रही थी. रास्ते में बैंड-बाजा बज रहा था और आतिशबाजी भी की जा रही थी। रांची में यह अनोखी 'घर वापसी' चर्चा का विषय बन गई है। अब यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।